अब YouTube वीडियो से कर सकेंगे खरीदारी, कंपनी ने शुरू की खास फीचर की टेस्टिंग

[ad_1]

सबसे बड़े वीडियो प्लेटफॉर्म Youtube पर अब यूजर्स खरीदारी भी कर सकेंगे. कंपनी एक नए फीचर की टेस्टिंग कर रही है, जिसके जरिए यूजर्स वीडियो से शॉपिंग कर सकेंगे. अभी इस फीचर की टेस्टिंग अमेरिका में एंड्रॉयड, आईओएस और वेब पर लिमिटेड यूजर्स के साथ की जा रही है. कंपनी ने इस फीचर की डिटेल शेयर की हैं. कंपनी ने कहा है कि यूट्यूब के इस नए फीचर्स से व्यूअर्स को वीडियो में दिखाई दे रहे प्रोडक्ट की जानकारी मिलेगी और वे इसे खरीद सकेंगे.

मिलेगी प्रोडक्ट की सारी जानकारी

यूट्यूब के इस नए फीचर से व्यूअर्स शॉपिंग बैग आइकन पर क्लिक करके चुनिंदा प्रोडक्ट की एक लिस्ट देख सेकेंगे, जो वीडियो के बॉटम में नजर आएगा. बैग आइकन पर क्लिक करते व्यूवर्स प्रोडक्ट्स खरीदने के लिए ज्यादा जानकारी के साथ सारी डिटेल हासिल कर सकेंगे.

क्रिएटर्स वीडियो में जोड़ सकेंगे प्रोडक्ट्स

पिछले साल अक्टूबर में पता चला था कि यूट्यूब ने क्रिएटर्स को वीडियो में दिखाए गए प्रोडक्ट्स को टैग करने और ट्रैक करने के लिए यूट्यूब सॉफ्टवेयर का यूज करने के लिए कहा था. एक रिपोर्ट की मानें तो डेटा गूगल के शॉपिंग टूल और एनालिटिक्स से जुड़ा होगा. यूट्यूब के मुताबिक प्लेटफॉर्म लिमिटेड यूजर्स और वीडियो चैनलों के साथ फीचर की टेस्टिंग की जा रही है. इसके क्रिएटर्स के पास शो हो रहे प्रोडक्ट्स पर कंट्रोल होगा.

ये भी पढ़ें

Instagram अकाउंट से कैसे कमाएं पैसा, जानिए क्या है आसान तरीका?

Whatsapp का चैट शॉर्टकट फीचर क्या है? जानिए व्हाट्सऐप की 3 बड़े काम की सीक्रेट टिप्स

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu