अमेरिका में एक झटके में शख्स बन गया एक अरब डॉलर का मालिक, जानिए क्या है माजरा

0
136


Image Source : AP
अमेरिका में एक झटके में शख्स बन गया एक अरब डॉलर का मालिक, जानिए क्या है माजरा

डेट्रॉयट। एक पल में कोई आम इंसान खरबपति कैसे बन सकता है, यह करिश्मा अमेरिका में देखने को मिला है। यहां एक व्यक्ति ने इतिहास की तीसरी सबसे बड़ी लॉटरी की रकम जीती है, जो कि 1 अरब डॉलर की है। अमेरिका के मिशिगन में एक व्यक्ति ने लॉटरी में एक अरब डॉलर की धनराशि जीती है। अमेरिका में लॉटरी के इतिहास में यह तीसरी सबसे भारी भरकम धनराशि है। 

मिशिगन लॉटरी ने शुक्रवार रात निकाले गए ड्रॉ में विजेताओं के टिकटों का नंबर 4, 26, 42, 50 और 60 थे। इनमें सबसे अधिक धनराशि के टिकट का नंबर 24 था। विजेता टिकट नोवी के डेट्रॉयट उपनगर में ‘क्रोजर स्टोर’ से खरीदा गया था। क्रोजर स्टोर की स्थानीय प्रवक्ता ने कहा, ”मिशिगन के किसी व्यक्ति के लिये आज का दिन जीवन बदलने वाला साबित हुआ। क्रोजर मिशिगन , मिशिगन के नए अरबपति को बधाई देता है। ” 

पढ़ें- अब गैर रजिस्टर मोबाइल नंबर पर भी आएगा आधार OTP, UIDAI ने बताई पूरी प्रक्रिया

पढ़ें- बैंक अकाउंट से रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलना हुआ बेहद आसान, ये रहा पूरा प्रोसेस

3 साल पहले जीते 7 करोड़, फिर जीत ली 37 करोड़ की लॉटरी

दुनिया में कई लोग ऐसे भी होते हैं जिन पर किस्मत की मेहरबानी कुछ ज्यादा ही होती है। लॉटरी में किस्मत से ही किसी को बड़ी रकम मिलती है, लेकिन यदि किसी शख्स को कुछ सालों के अंदर ही 2-2 बार करोड़ों की लॉटरी लग जाए तो आप क्या कहेंगे? अमेरिका के फ्लोरिडा में भी एक शख्स पर किस्मत कुछ ऐसे ही मेहरबान हुई है। 3 साल पहले मुनिब गैर्वानोविक नाम के शख्स ने 1 मिलियन डॉलर (लगभग 7.3 करोड़ रुपये) लॉटरी में जीते थे, और अब फिर इस शख्स ने 5 मिलियन डॉलर (लगभग 37 करोड़ रुपये) की लॉटरी जीती है। 

पढ़ें- Video: गली का कुत्ता बब्बर शेरों पर पड़ गया भारी? वन सेवा अधिकारी ने शेयर किया वीडियो

पढ़ें- ये वीडियो देखकर थम जाएंगी सांसे, चलती ट्रेन से गिरकर मौत के मुंह में समा रही थी महिला और फिर…

‘स्टोर को भी मिला भारी-भरकम कमिशन’

मुनिब ने अपने इस टिकट पर 5 मिलियन डॉलर या 37 करोड़ रुपये की भारी-भरकम रकम जीती थी। मुनिब के लॉटरी जीतने से सिर्फ उन्हें ही नहीं, बल्कि उस स्टोर को भी काफी फायदा हुआ जहां से वह हमेशा टिकट खरीदते थे। रिपोर्ट्स के मुताबिक, जिस गेट स्टोर से मुनिब ने स्क्रैच ऑफ टिकट खरीदा था उसे भी कमिशन के रूप में 10000 डॉलर या लगभग 7.5 लाख रुपये मिले हैं। इस तरह देखा जाए तो मुनिब किस्मत के धनी निकले, बल्कि उनके साथ-साथ गेट स्टोर की भी किस्मत चमक गई।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here