अमेरिका हिंसा को फेसबुक ने बताया इमरजेंसी, 24 घंटे के लिए ब्लॉक किया डोनाल्ड ट्रंप का पेज

0
165


अमेरिका में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप समर्थकों द्वारा की गई हिंसा को बढ़ता हुआ देख सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स ट्विटर, इंस्टाग्राम और फेसबुक ने एक्शन लिया है. इन कंपनियों ने ट्रंप के अकाउंट को 24 घंटे के लिए ब्लॉक कर दिया है. यही नहीं ट्विटर ने तो ट्रंप को वॉर्निंग दी है कि अगर आगे ऐसा हुआ तो हमेशा के लिए अकाउंट ब्लॉक कर दिया जाएगा. इसके अलावा फेसबुक ने भी ट्रंप समर्थकों के हिंसा वाले वीडियो को फेसबुक से हटा दिया है.

24 घंटे के लिए ब्लॉक हुआ पेज

फेसबुक की तरफ से कहा गया है कि यह इमरजेंसी है और ट्रंप के वीडियो से हिंसा और भी ज्यादा भड़क सकती है. कंपनी का कहना है कि आज कैपिटल में हुई हिंसा से हम भयभीत हैं. हमनें राष्ट्रपति ट्रंप के पेज के खिलाफ दो नीतियों का उल्लंघन पाया है, जिसके परिणामस्वरूप 24 घंटे की सुविधा ब्लॉक होगी. अब वह उस समय के दौरान प्लेटफॉर्म पर पोस्ट नहीं कर सकेंगे.

खतरे को देख हटाई गई वीडियो

फेसबुक ने कहा कि हमनें राष्ट्रपति ट्रंप के उस वीडियो को फेसबुक और इंस्टाग्राम से हटा दिया, जिसमें वे चुनाव परिणाम और प्रदर्शन के बारे में बोल रहे हैं. ये निर्णय इसलिए लिया गया है कि इस वीडियो से हिंसा के और बढ़ने का खतरा था. एफबी ने आगे कहा कि अब हम अपने लेबल को उन सभी प्लेटफार्मों पर पोस्ट पर अपडेट कर रहे हैं जो चुनाव परिणामों को दर्शाता है. इनमें लिखा है “जो बाइडेन को सभी 50 राज्यों द्वारा प्रमाणित परिणामों के साथ राष्ट्रपति चुना गया है. चुनाव के बाद सत्ता के शांतिपूर्ण हस्तांतरण को सुनिश्चित करने के लिए अमेरिका के पास कानून, प्रक्रियाएं और स्थापित संस्थान हैं.”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here