अरुणाचल प्रदेश के CM का सफर, लोगों से मिलने के लिए 11 घंटे पैदल चलकर पहुंचे गांव

0
118


पहाड़ी रास्तों और जंगलों से होते हुए गांव पहुंचे मुख्यमंत्री

ईटानगर :

अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू (Pema Khandu) इन दिनों तवांग जिले के अपने विधानसभा क्षेत्र मुकटो के दौरे पर हैं. इस दौरान, उन्होंने एक सुदूर गांव में लोगों से मुलाकात की. वह 11 घंटों में 24 किलोमीटर पैदल चलकर इस गांव में पहुंचे. 41 वर्षीय पेमा खांडू पहाड़ी रास्तों और जंगलों से होते हुए तवांग जिले से 97 किलोमीटर दूर लुगुतांग गांव पहुंचे थे. उन्होंने इस बात की जानकारी ट्विटर पर दी और अपने इस सफर का वीडियो भी शेयर किया. 

यह भी पढ़ें

मुख्यमंत्री खांडू ने ट्वीट किया- “16 हजार फूट ऊंची कारपु-ला पहाड़ी को पार कर 14 हजार 500 फीट की ऊंचाई पर स्थित लुगुथांग गांव तक का सफर काफी कठिन रहा.” यह गांव समुद्र तल से 14,500 फुट ऊपर है. इस गांव में 10 घरों में 50 लोग रहते हैं. 

24 किलोमीटर का कठिन सफर कर लुतुतांग पहुचे मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने ग्रामीणों के साथ बातचीत की. मुख्यमंत्री ने अपने अगले ट्वीट में लिखा- “सरकार की प्रमुख योजनाओं की पहुंच दूरदराज गांवों के लोगों तक सुनिश्चित करने के लिए लुगुथांग गांव के लोगों के साथ बैठक की.” 

सड़क मार्ग से इस गांव की यात्रा की मुश्किल है. यह एक अद्भुत यात्रा है क्योंकि गांव तक पहुंचने के लिए कारपु-ला पहाड़ और कई प्राकृतिक झीलों को पार करना पड़ता है. 

मुख्यमंत्री पेमा खांडू ने तवांग के विधायक तेरसिंग ताशी और ग्रामीणों और तवांग मठ के भिक्षुओं के साथ अगले दिन जांगछुप स्तूप के अभिषेक में भी हिस्सा लिया.    

वीडियो: अरुणाचल प्रदेश के सीएम ने चीनी बॉर्डर के पास चलाई जीप





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here