इस महीने february 2021 में ये बड़े ग्रह बदल रहे हैं राशि, इन राशि वालों के लिए रहेगा खास

[ad_1]

Effects of Rashi Parivartan : इन राशि परिवर्तनों का सभी राशियों पर असर…

आकाश में बदल रही ग्रहों की चाल के इशारे को ज्योतिष शास्त्र से ही समझा जा सकता है, क्योंकि ये ही वह स्थिति है जो बताती है कि आने वाला समय शुभ रहेगा या अशुभ… ऐसे में एक बार फिर ज्योतिषीय ग्रहों में परिवर्तन शुरु हो गया है। जिसके चलते 2021 का फरवरी ज्योतिष की दृष्टि से काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

दरअसल फरवरी में एक ओर मकर राशि में सप्त ग्रही योग बनेगा। वहीं बुध वक्रीय होंगे, जबकि तीन अन्य प्रमुख ग्रह भी अपनी चाल बदलेंगे। ग्रहों के इन राशि परिवर्तनों का सभी राशियों पर कुछ न कुछ असर जरूर पड़ता है।

ज्योतिष गणना के अनुसार फरवरी माह में सूर्य, शुक्र और मंगल ग्रह का राशि परिवर्तन होने जा रहा है यानि ये ग्रह अभी जिस राशि में गोचर कर रहे हैं उस राशि को छोड़कर दूसरी राशि में गोचर करेंगे।

MUST READ : Budh Ka Parivartan 2021 – 04 फरवरी को बुध हो जाएंगे वक्री, जानें किसे होगा फायदा

https://www.patrika.com/astrology-and-spirituality/budh-changing-rashi-and-his-speed-walk-from-4feb-2021-6662982/

जानिए किन ग्रहों का फरवरी 2021 में होगा राशि परिवर्तन उनका प्रभाव-

1. सूर्य का गोचर- कुंभ राशि में…

आत्मा, पिता, यश, मान सम्मान व अपमान के कारक सूर्य 12 फरवरी को रात 9 बजकर 3 मिनट पर मकर राशि में अपनी यात्रा को पूर्ण कर कुंभ में राशि परिवर्तन करेंगे। ऐसे में कुंभ राशि वालों पर इस गोचर का विशेष प्रभाव दिखाई देगा। सूर्य इस दिन मकर राशि में अपनी यात्रा पूरी करने के बाद कुंभ राशि में गोचर करेंगे।

कुंभ राशि वालों पर इस गोचर का विशेष प्रभाव दिखाई पड़ेगा। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, सूर्यदेव की कृपा से रुके हुए कार्य पूरे होंगे। साथ ही सूर्य देव कुंभ राशि के जातकों को मान सम्मान के साथ धन लाभ भी कराने के अलावा आत्मविश्वास में वृद्धि करेंगे।

जहां एक ओर आपके अंदर आत्मविश्वास की बढ़ोतरी होगी और हर काम को आप बेहतर तरीके से निभाएंगे, वहीं दूसरी ओर आपके अंदर अहम की भावना की भी बढ़ोतरी होगी, जो आपके रिश्तों पर असर डालेगी। दांपत्य जीवन पर इस गोचर का असर नकारात्मक रूप से हो सकता है क्योंकि क्रोध की अधिकता से रिश्तो में तल्ख़ियां बढ़ सकती हैं, इसलिए आपको थोड़ा सा ध्यान रखना चाहिए।

उपायः आपको रविवार के दिन गेहूं अथवा गुड़ का दान करें।

2. शुक्र का राशि परिवर्तन- मकर राशि से कुंभ राशि में…

भाग्य,लग्जरी लाइफ, सुखद दांपत्य जीवन के कारक शुक्र ग्रह 21 फरवरी 2021 को सुबह 2 बजकर 12 मिनट पर मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में गोचर करेंगे। शुक्र का यह गोचर कुंभ राशि वालों को कई मामलों में शुभ फल प्रदान करेंगे। इस दौरान कुंभ राशि वालों को नए अवसर और धन प्राप्ति के योग भी बनेंगे। वहीं जॉब और करियर के लिए भी शुक्र का यह गोचर अच्छा फल दे सकता है।

इस राशि के शादीशुदा लोग काम के कारण अपने जीवनसाथी से थोड़ा दूर हो सकते हैं, हालांकि आप अपने जीवनसाथी को समझाने के लिए विभिन्न तरीके अपनाएंगे। आप सामाजिक रूप से सक्रिय रहेंगे और नए दोस्त बनाएंगे। व्यवसाय करने वालें के पास अनुकूल अवधि होगी, क्योंकि आप नई रणनीति, नीतियों और विपणन तकनीकों को लॉन्च करने के लिए उत्साहित रहेंगे, ऐसा करना आपके व्यवसाय को नई गति देगा और आपको वित्तीय लाभ भी होगा।

उपाय: अपने साथी को उपहार और इत्र दें।

3. मंगल का गोचर- वृषभ राशि में…

देवग्रहों के सेनापति मंगल 22 फरवरी को राशि परिवर्तन करेंगे। मंगल ग्रह सुबह 5 बजकर 2 मिनट पर मेष से वृषभ राशि में गोचर करेंगे। वृषभ राशि में मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन से कई राशियों को शुभ फलों की प्राप्ति होगी। इस दौरान धन लाभ के भी योग बन सकते हैं। वृषभ राशि में मंगल का यह गोचर कुछ मामलों में शुभ फल प्रदान कर सकता है। मंगल के कारण साहस में वृद्धि के साथ ही जॉब और करियर के क्षेत्र में मंगल सहयोग प्रदान करेंगे। धन लाभ भी प्राप्त होगा।

आप इस दौरान जमीन से जुड़े रहेंगे क्योंकि उग्र ग्रह मंगल इस दौरान पृथ्वी तत्व की राशि में होगा। भौतिकवादी चीजों को पाने की आपकी इच्छा दृढ़ होगी, जो आपको अपने प्रयासों में कड़ी मेहनत करने और अपने सपनों को प्राप्त करने के लिए प्रेरित करेगी। आप अपने कार्य को पूरा करेंगे चाहे कितना भी समय लगे, इस दौरान आपमें धैर्य की प्रचुरता देखी जाएगी।

आपकी ऊर्जा चरम पर होगी और कोई भी काम आपको व्यक्तिगत या व्यावसायिक जीवन में नहीं थकाएगा। आप विपरीतलिंगी लोगों के प्रति आकर्षित होंगे और जो जातक अभी तक सिंगल हैं वो मिंगल कर सकते हैं। जो लोग रोमांटिक संबंधों में हैं, वे अपने साथी के साथ प्रगाढ़ संबंध बनाएंगे और उनके साथ अधिक समय बिताना चाहेंगे।

उपाय: मंगलवार के दिन भगवान हनुमान को बेसन के लड्डू चढ़ाएं।


























































[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu