गैस सिलेंडर महंगा होने के एक दिन बाद ही IOCL ने दी खुशखबरी, ऐसे 50 रुपये सस्‍ता मिलेगा LPG Cylinder

[ad_1]

book and pay LPG Cylinder through amazon pay and get flat Rs.50 cashback see details- India TV Paisa
Photo:IOCL@TWITTER

book and pay LPG Cylinder through amazon pay and get flat Rs.50 cashback see details

नई दिल्‍ली। सार्वजनिक क्षेत्र की तेल मार्केटिंग कंपनियों द्वारा फरवरी, 2021 के दौरान दो बार एलपीजी सिलेंडर की कीमत बढ़ा दी गई है। तेल कंपनियों ने 4 फरवरी को एलपीजी सिलेंडर की कीमत 25 रुपये बढ़ाई थी। इसके बाद रविवार यानी 14 फरवरी को एक बार फ‍िर कंपनियों ने गैस सिलेंडर की कीमत 50 रुपये बढ़ा दी। इस नई मूल्‍यवृद्धि के बाद दिल्ली में 14.2 किलोग्राम गैस सिलेंडर का दाम 769 रुपये हो गया है।

इस मूल्‍यवृद्धि के एक दिन बाद ही सार्वजनिक क्षेत्र की तेल मार्केटिंग कंपनी इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (IOCL) ने ट्वीट कर गैस उपभोक्‍ताओं को एक खुशखबरी दी है। इंडियन ऑयल के ट्वीट के मुताबिक,  इंडेन (Indane)  रसोई गैस उपभोक्‍ता अब अमेजन पे (Amazon Pay) के जरिये एलपीजी गैस सिलेंडर की बुकिंग कर सकते हैं। इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि Amazon Pay के जरिये पहली बार सिलेंडर बुक करने और पेमेंट करने पर ग्राहकों को 50 रुपये का कैशबैक मिलेगा। यह कैशबैक केवल एक बार के लिए है।

यह भी पढ़ें: कर्मचारियों के लिए आई बड़ी खबर, ओवरटाइम करने वालों को मिलेगा ये फायदा

ऐसे करें बुकिंग

इसके लिए आपको Amazon Pay के पेमेंट ऑप्शन में जाना होगा। इसके बाद अपने गैस सर्विस प्रोवाइडर को चुनें और यहां अपना रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर या एलपीजी नंबर डालें। आपको अमेजन पे के जरिये पेमेंट करना होगा। सिलेंडर का भुगतान करने के बाद अमेजन पे वॉलेट में आपको 50 रुपये का कैशबैक मिलेगा।

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तानियों ने किया ये काम, प्रधानमंत्री इमरान खान ने कहा धन्‍यवाद

इस नंबर से कराएं सिलेंडर की बुकिंग

देश की सबसे बड़ी पेट्रोलियम कंपनी ने सभी सर्किल के लिए एक ही नंबर जारी किया है, इसका मतलब है कि अब इंडेन गैस के देश भर के ग्राहकों को एलपीजी सिलेंडर बुक कराने के लिए 7718955555 पर कॉल या एसएमएस भेजना होगा।

यह भी पढ़ें: मोदी सरकार 59 मिनट में दे रही है लोन, लाखों लोगों ने उठाया फायदा

10 दिनों में दो बार बढ़ी LPG गैस की कीमत

फरवरी के महीने में अब तक रसोई गैस 75 रुपए महंगी हो चुकी है। 14 फरवरी को 50 रुपये  और 4 फरवरी को 25 रुपये की बढोतरी रसोई गैस की कीमत में की गई है। इस तरह फरवरी के महीने में अब तक रसोई गैस 75 रुपए महंगी हो चुकी है।

यह भी पढ़े: FASTag की समय-सीमा को लेकर नितिन गडकरी का बड़ा बयान



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu