टी-20 क्रिकेट में सोफी डिवाइन ने रचा इतिहास, महज इतने गेंदों में जड़ दिया शतक

0
66


Image Source : TWITTER/DREAM11 SUPER SMASH
Sophie Devine

न्यूजीलैंड महिला क्रिकेट टीम की कप्तान सोफी डिवाइन ने टी-20 सुपर स्मैस में 36 गेंदों में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए तूफानी शतक जड़ दिया। इस टूर्नामेंट में सोफी वेलिंगटन ब्लेज के लिए मैदान पर उतरीं थी। सोफी की इस दमदार शतक के बदौलत उनकी टीम ने ओटागो स्पार्क पर बड़ी जीत दर्ज की।

इसके साथ ही सोफी टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज शतक लगाने वाली महिला खिलाड़ी बन गई हैं। इससे पहले यह रिकॉर्ड वेस्टइंडीज की डाइंड्रा डॉटिन के नाम था जिन्होंने साल 2010 में साउथ अफ्रीका के खिलाफ 38 गेंद में शतक जड़ दिया था।

इससे पहले भी सोफी ने टी-20 क्रिकेट में महज 40 गेंद में शतक जड़ने का कारनामा कर चुकी हैं। सोफी ने साल 2017 में नॉर्दन डीस्ट्रिक के लिए यह रिकॉर्ड अपने नाम किया था।

इसके साथ ही सोफी टी-20 फॉर्मेट में न्यूजीलैंड के लिए दूसरी सबसे तेज शतक लगाने वाली खिलाड़ी हैं। इस मामले में सबसे पहले स्थान पर मार्टिन गुप्टिल हैं। गुप्टिल ने 35 गेंद में टी-20 क्रिकेट में शतक जड़ने का कारनामा किया है।

सोफी की इस शकतीय पारी से वेलिंग्टन की टीम ने पारी के 9वें ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। इस तरह टीम ने 10 से यह मुकाबला जीता। वहीं इससे पहले स्पार्क की टीम 7 विकेट के नुकसान पर महज 128 रन ही बना पाई थी।

 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here