नए कोरोना स्ट्रेन के फैलने के दौरान 246 यात्रियों को लेकर UK से भारत आ रही है पहली एयर इंडिया फ्लाइट

0
107


नई दिल्ली:

यूके में मिले कोरोनावायरस स्ट्रेन के बाद वहां से फ्लाइट बैन के बाद अब शुक्रवार को एयर इंडिया की पहली फ्लाइट आज वहां से आ रही है. इस फ्लाइट में 246 यात्री हैं. बता दें कि फ्लाइट बैन के बाद आज से दोनों देशों के बीच फ्लाइट सर्विस शुरू हो रही है. 23 दिसंबर को सरकार ने घोषणा की थी 31 दिसंबर तक दोनों देशों के बीच फ्लाइट्स की आवाजाही पर प्रतिबंध रहेगा. इसे बढ़ाकर 5 जनवरी तक कर दिया गया था. अब आज से फ्लाइट्स फिर शुरू हो रही हैं.

यह भी पढ़ें

हां बता दें कि भारत से यूके जाने वाली फ्लाइट्स का ऑपरेशन बुधवार से ही शुरू हो गया था. भारत में अब तक कोरोना के नए स्ट्रेन वाले कुल 73 मरीज मिल चुके हैं.

Newsbeep

सरकार के मुताबिक, हर हफ्ते ब्रिटेन के बीच कुल 30 फ्लाइट्स उड़ानें भरेंगी. 15 भारतीय और 15 यूके की एयरलाइंस की. ऐसा 23 जनवरी तक होगा. दिल्ली एयरपोर्ट ने यूके से आने वाले यात्रियों को भारत में उतरने और फिर वहां से अपने शहर की कनेक्टिंग फ्लाइट लेने के बीच 10 घंटों का अंतराल रखने को कहा है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने गुरुवार को केंद्र सरकार से अपील की थी कि वो फ्लाइट बैन को 31 जनवरी तक बढ़ा दें क्योंकि UK में कोविड को लेकर हालात ‘बहुत गंभीर’ हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here