नए साल पर खुद को बनाएं एकदम फिट, ट्राई करें ये 5 बेस्ट Fitness ट्रैकर स्मार्ट बैंड

[ad_1]

नए साल पर लोग तरह तरह के रेजोल्यूशन लेते हैं. लेकिन सबसे ज्यादा लोग अपनी फिटनेस को लेकर सोचते हैं. ऐसे में अगर आप भी अपनी हेल्थ को लेकर अलर्ट रहते हैं. आपको हर वक्त अपनी फिटनेस और सेहत का ख्याल रहता है. तो फिटनेस बैंड आपके लिए परफेक्ट हैं. आजकल फिटनेस बैंड्स का फैशन और ट्रेंड दोनों है. यही वजह है कि आजकल ज्यादातर लोगों के हाथ में आपको फिटनेस बैंड नज़र आ जाएंगे. इन स्मार्ट बैंड्स से आप डेली एक्टिविटी, कैलोरी, हार्ट रेट और स्लीप मॉनिटरिंग जैसी एक्टिविटीज को ट्रैक कर सकते हैं. अगर आप भी फिटनेस बैंड खरीदने का प्लान कर रहे हैं. तो ये हैं मार्केट में मिलने वाले टॉप 5 फिटनेस बैंड्स, जानिए कौन सा फिटनेस बैंड आपके लिए बेस्ट होगा.

Apple watch series 6 and SE- फिटनेस वॉच या बैंड की बात करें तो इसमें सबसे पहले ऐपल का नाम आता है. हाल में ऐपल ने अपनी फिटनेस वॉच ऐपल वॉच सीरीज 6 और एसई को लॉन्च किया है. ऐपल ने अपनी इस नई वॉच में कई खास फीचर्स जोड़े हैं. नई वॉच में आपको ब्लड ऑक्सीजन लेवल मापने का फीचर मिलेगा. ऑक्सीजन लेवल से पता चलेगा कि आपका कार्डियोवेस्कुलर सिस्टम सही काम कर रहा है या नहीं. इसके अलावा वॉच में आपका ब्लड प्रेशर नापने का फीचर भी शामिल है. कंपनी ने फिटनेस को ध्यान में रखते हुए स्लीप टाइम, फिटनेस ट्रैक जैसे कई शानदार फीचर्स दिए हैं.

MI Smart Band 4- फिटनेस बैंड्स के मामले में MI भी काफी आगे है. MI Series में कई फिटनेस बैंड लॉन्च हो चुके हैं. अब कंपनी ने कलर डिस्पले के साथ नया फिटनेस बैंड लॉन्च किया है. एमआई सीरीज में MI SMART BAND 4 में कलर डिस्पले के साथ आपको इसमें हार्ट रेट ट्रैकर, स्टेप काउंटिंग जैसे कई फीचर्स मिलेंगे. इसके साथ ही एमआई फिट एप के जरिए आप इस बैंड को अपने iOS और Android डिवाइस से भी जोड़ सकते हैं. इसकी कीमत 2,299 रुपये है.

Realme Band- स्मार्टफोन के साथ-साथ Realme अब फिटनेस बैंड भी मार्केट में लेकर आई है. रियलमी के फिटनेस बैंड में टच-सेंसेटिव डिस्पले दिया गया है जो कॉल, मैसेज और रिमाइंडर और सोशल मीडिया ऐप्स के नोटिफिकेशन देता है. इस वॉच में हार्ट रेट सेंसर भी दिया गया है. आप किसी भी यूएसडी टाइप पोर्ट से इसे चार्ज कर सकते हैं. बैटरी के हिसाब से ये काफी शानदार वॉच है. मार्केट में इसकी कीमत 2,999 रुपये है.

Samsung Galaxy Fite– सैमसंग के स्मार्टफोन्स के बाद अब फिटनेस बैंड की भी मार्किट में बहुत डिमांड है. सैमसंग गैलेक्सी फिट बैंड में ऑटो वर्कआउट ट्रैकिंग की सुविधा है जो आपके चलने, दौड़ने और वर्कआउट करने को ट्रैक करता है. इसके अलावा इस वॉच में हार्ट रेट ट्रैकिंग फीचर भी शामिल है. आप स्विमिंग करते वक्त भी इसे पहन सकते हैं. इस वॉच की कीमत 2,599 है.

Honor Band 5- मार्केट में ऑनर कंपनी के फिटनेस बैंड भी खूब ट्रेंड में हैं. इस फिटनेस वॉच में कई सारे फिटनेस ट्रैकिंग फीचर्स शामिल हैं. इस बैंड को आईओएस iOS और Android डिवाइस से भी कनेक्ट किया जा सकता है. ट्रूस्लिप, ट्रूसेंस, स्विम स्ट्रोक रिकाग्निशन और हार्ट रेट ट्रैकिंग जैसे फीचर्स दिए गए हैं. मार्केट में आपको 2,999 रुपये ये फिटनेस बैंड मिल जाएगा.

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu