भारतीय कंपनियां कोविड टीकाकरण में निभा सकती हैं अहम भूमिका: सीआईआई

[ad_1]

देश में वैक्सीनेशन...- India TV Paisa
Photo:PTI

देश में वैक्सीनेशन जारी

नई दिल्ली| उद्योग संगठन सीआईआई ने गुरुवार को कहा कि इंडिया इंक बड़े पैमाने पर एंटी-कोविड टीकाकरण अभियान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है। सीआईआई के वैक्सीन टास्क फोर्स के प्रेसीडेंट डेजिग्नेट चेयरमैन टी.वी, नरेंद्रन ने एक बयान में कहा, “इंडस्ट्री सरकार के कार्यक्रम में उचित जांच और संतुलन के साथ तीन चरणों में परिकल्पना के साथ योगदान दे सकता है, ताकि आबादी के उन वर्गो तक वैक्सीन पहुंच सके, जो देश के आर्थिक पुनरुत्थान में योगदान कर सकते हैं।”

प्रभावी टीकाकरण अभियान को लेकर सीआईआई ने कोविड-19 वैक्सीन पर एक उच्च-स्तरीय टास्कफोर्स का गठन किया है। इसके अलावा, उद्योग निकाय के मुताबिक 50 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका लगाने का दूसरा चरण एक विशेष रूप से चुनौतीपूर्ण कार्य होगा, जिसमें महत्वपूर्ण रूप से बढ़े हुए टीकाकरण स्थलों और ज्यादा संख्या में योग्य कर्मचारियों की जरूरत होगी। चुनौती से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए, सीआईआई तीन प्रमुख सिफारिशों के साथ सामने आया है । बयान में कहा गया, सबसे पहले, टीकाकरण कार्यक्रम में तेजी लाने के लिए उद्योग की भागीदारी पर विचार करें। यह सुझाव दिया गया है कि कार्यस्थल पर काम करने वालों के लिए तेजी से रॉलआउट सुनिश्चित करने के लिए और व्यावसायिक उद्यमों को अपने कर्मचारियों को टीका लगाने की अनुमति दी जा सकती है।

यह भी पढ़ें: भारत से टक्कर लेने की कोशिश में पाकिस्तान से हुई बड़ी गलती, तंगी के बीच बढ़ गया घाटा

यह भी पढ़ें: नौकरी की तलाश करने वालों के लिए खुशखबरी, ये कंपनी करने  जा रही है बंपर भर्ती

उद्यम सीएसआर आधार पर आसपास के समुदायों के लिए वैक्सीन रोलआउट में भी सहायता कर सकते हैं । दूसरा, सीआईआई ने सुझाव दिया कि उपयुक्त चेक और बैलेंस के साथ निजी प्रदाताओं को टीकाकरण करने की अनुमति दी जाए और सरकार को उपलब्ध टीकों का उपयोग करने के साथ-साथ सभी आवश्यक मानदंडों और अनुपालनों के साथ टीकाकरण की संख्या बढ़ाई जाए। इसने कहा कि यह सरकार को अपने निर्धारित लक्ष्य प्राथमिकता वाले समूहों तक जल्दी पहुंचने की अनुमति देगा, जो कार्यबल को काम पर वापस लाने और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए महत्वपूर्ण होगा। तीसरी सिफारिश में, सीआईआई ने कहा कि निजी क्षेत्र के लिए टीकाकरण प्रक्रिया को खोलकर, टीके लेने के इच्छुक लोगों का बड़ा समूह एक्सपायरी अवधि के भीतर टीकों का पूर्ण उपयोग करने में सक्षम होगा।



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu