भारत बायोटेक कोवैक्सीन की पहली खेप रवाना करने को तैयार

0
136


प्रतीकात्मक फोटो.

हैदराबाद:

भारत बायोटेक (Bharat biotech) कंपनी अपने कोविड-19 टीके कोवैक्सीन (COVAXIN) को मंगलवार शाम यहां राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे से रवाना करने के लिए तैयार है. हवाईअड्डे के मालवहन विभाग के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. कोवैक्सीन को भारत के औषधि महानियंत्रक से आपात इस्तेमाल की मंजूरी मिल चुकी है.

यह भी पढ़ें

अधिकारियों ने कोविशील्ड टीकों की पहली खेप मिलने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘‘आज हमने सीरम इंस्टीट्यूट से हैदराबाद हवाईअड्डे पर टीकों की पहली खेप प्राप्त की. हमने 970 किलोग्राम की खेप प्राप्त की.” उन्होंने कहा, ‘‘आज शाम को हैदराबाद से भारत बायोटेक के टीकों की पहली खेप रवाना होने जा रही है. यह 11 स्थानों के लिए रवाना होगी.”

Newsbeep

कोविशील्ड का विकास ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और ब्रिटिश-स्वीडिश कंपनी एस्ट्राजेनेका ने किया है तथा भारत में इसका उत्पादन पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया कर रही है. कोवैक्सीन का विकास भारत बायोटेक ने स्वदेश में ही भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) और राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान (एनआईवी) के साथ मिलकर किया है.

कोवैक्सीन की आपूर्ति के कार्यक्रम के बारे में जानने के लिए भारत बायोटेक को भेजे ईमेल पर ‘कोई टिप्पणी नहीं’ का जवाब मिला.

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here