भारत में COVID-19 की दूसरी लहर पर जापान से आई इस रिपोर्ट को जरूर पढ़ें…

0
166


Photo:FILE PHOTO

Second wave of COVID-19 impacting business normalization

नई दिल्‍ली। कोविड-19 महामारी (COVID-19) की दूसरी लहर से देश में कारोबारी गतिविधियों के सामान्‍य होने में देरी हो रही है क्‍योंकि महाराष्‍ट्र और अन्‍य राज्‍यों में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में फ‍िर से वृद्धि हो रही है। यह बात जापानी ब्रोकरेज फर्म नोमूरा ने सोमवार को अपनी एक ताजा रिपोर्ट में कही।

ब्रोकरेज फर्म ने कहा कि संक्रमण बढ़ने के परिणामस्‍वरूप 21 मार्च को समाप्‍त सप्‍ताह में नोमूरा इंडिया बिजनेस रिजम्‍पशन इंडेक्‍स गिरकर 95.1 हो गया, जो इससे पहले के सप्‍ताह में 95.4 था। रिपोर्ट में कहा गया है कि कोविड-19 संक्रमण बढ़ने के मामले पूरे देश में नई ऊंचाई पर पहुंच गए हैं और अधिकांश राज्‍य सरकारें संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए नाइट-कर्फ्यू और एरिया को सील करने जैसे कठोर कदम फ‍िर से उठा रही हैं।

petrol, diesel पर एक्‍साइज ड्यूटी को लेकर केंद्र सरकार का बड़ा बयान…

नोमूरा ने अपनी रिपोर्ट में कहा है कि महाकारी की दूसरी लहर अब महाराष्‍ट्र के बाहर भी फैलने लगी है और इससे परिहवन को भी प्रभावित करना शुरू कर दिया है। रिपोर्ट में कहा गया है इससे संपर्क-आधारित सेवाओं में तेजी से कमी आएगी और निकट भविष्‍य में हालात सामान्‍य होने में और देरी होगी।   

रिपोर्ट में यह उम्‍मीद जताई गई है कि महामारी की दूसरी लहर का प्रभाव अधिक क्षणभंगुर और हल्‍का रह सकता है, क्‍योंकि कारखानों का संचालन निर्बाध बना हुआ है, उपभोक्‍ताओं एवं व्‍यवसायों ने न्‍यू नॉर्मल में रहने की आदत को अपना लिया है और टीकाकरण, वैश्विक वृद्धि, आसान वित्‍तीय स्थिति निरंतर बनी हुई है।  

Aadhaar के बिना हो जाएंगे ये काम

FASTag से जुड़ी बड़ी खबर आई सामने…

प्राइवेट कर्मचारियों के लिए आई अच्‍छी खबर, नौकरी बदलने पर अब ग्रैच्‍युटी भी होगी ट्रांसफर!

Jio देता है 150GB डाटा के साथ Netflix, Amazon Prime का फ्री सब्‍सक्रिप्‍शन, Airtel और Vi का क्‍या है ऑफर





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here