राकेश झुनझुनवाला के इस स्‍टॉक ने एक साल के भीतर 1 लाख को बनाया 5 लाख रुपये, क्‍या आपने भी खरीदा है इसे

[ad_1]

This Rakesh Jhunjhunwala stock turned Rs 1 lakh into Rs 5 lakh in less than a year- India TV Paisa
Photo:INDIA TV

This Rakesh Jhunjhunwala stock turned Rs 1 lakh into Rs 5 lakh in less than a year

नई दिल्‍ली। दिग्‍गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला (Rakesh Jhunjhunwala) के पोर्टफोलियो में शामिल टाटा मोटर्स (Tata Motors) का शेयर पिछले साल मार्च में 52 हफ्ते के निचले स्‍तर से अब पांच गुना ऊपर आ चुका है। पिछले साल 24 मार्च को टाटा मोटर्स का शेयर गिकर 63.60 रुपये पर आ गया था। शुक्रवार को दिन के कारोबार में इसने 322 का रिकॉर्ड उच्‍च स्‍तर छुआ। इस शेयर ने एक साल से भी कम समय में अपने निवेशकों को 406 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। 23 मार्च को टाटा मोटर्स के शेयर में निवेश किए गए 1 लाख रुपये आज 5.06 लाख रुपये बन गए हैं।

पिछले एक साल में इस शेयर में 100 प्रतिशत का उछाल आया है। 19 फरवरी को कंपनी का शेयर बीएसई पर 158.05 रुपये पर बंद हुआ। पूरी दुनिया में कोरोना वायरस मामलों की संख्‍या में गिरावट आने, विभिन्‍न कोविड-19 वैक्‍सीन लॉन्‍च होने, निचले स्‍तर पर जमकर खरीदारी होने और कंपनी की आय में निरंतर सुधार के चलते स्‍टॉक में तेजी बनी हुई है।

राकेश झुनझुनवाला ने पहली बार टाटा मोटर्स के शेयरों को पिछले साल सितंबर में खरीदा था। झुनझुनवाला ने चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही में कंपनी के 4,00,00,000 शेयर खरीदे थे। सितंबर तिमाही के शेयरहोल्डिंग डाटा के मुताबिक झुनझुनवाला ने टाटा मोटर्स में 1.29 प्रतिशत हिस्‍सेदारी या 4 करोड़ शेयर खरीदे हैं।

यह भी पढ़ें: 1 लाख रुपये उधार लेकर शुरू किया काम, आज सामाज सेवा के लिए बेच दिए 90 करोड़ रुपये के शेयर

झुनझुनवाला ने टाटा मोटर्स के शेयर उस समय खरीदे थे, जब टाटा मोटर्स के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने घोषणा की थी कि कंपनी अगले तीन सालों में अपने कर्ज को शून्‍य करेगी। उसी तिमाही में कंपनी का घाटा तिमाही आधार पर कम हुआ था।

यह भी पढ़ें:  Airtel, Jio यूजर्स के लिए आई खुशखबरी, Vi कस्‍टमर्स को लगेगा झटका

चालू वित्‍त वर्ष की दूसरी तिमाही में, टाटा मोटर्स को 314.5 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा हुआ, जबकि एक साल पहले समान तिमाही में कंपनी को 216.56 करोड़ रुपये का घाटा हुआ था। हालांकि कंपनी ने अपना घाटा तिमाही आधार पर 8,437.99 करोड़ रुपये से कम करने में सफलता हासिल की। अक्‍टूबर-दिसंबर 2020 तिमाही में टाटा मोटर्स को 2906 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ हुआ। इसका मुख्‍य कारण अधिक बिक्री और लागत-बचत उपाय थे।

सोने में नहीं थम रही गिरावट, आज की कीमत सुन खुश हो जाएंगे आप

आईसीआईसीआई सिक्‍यूरिटीज ने टाटा मोटर्स के लिए बाई कॉल दिया है। ब्रोकरेज फर्म ने टाटा मोटर्स के शेयर के लिए 389 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है।

यह भी पढ़ें:  अब Paytm पर करें शेयर बाजार में निवेश, सिर्फ 10 रुपये से कमाएं लाखों का फायदा



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu