वोडाफोन आइडिया यूजर्स ध्यान दें! कंपनी 15 जनवरी से करने जा रही है ये बड़ा बदलाव

[ad_1]

Vodafone Idea VI users shut down 3g sim service in Delhi from 15 January- India TV Paisa
Photo:FILE PHOTO

Vodafone Idea VI users shut down 3g sim service in Delhi from 15 January

नई दिल्ली। वोडाफोन आइडिया यूजर्स ध्यान दें! वोडाफोन आइडिया (Vi) दिल्ली में 15 जनवरी से अपनी 3G सेवाएं बंद करने जा रहा है। इस बदलाव के चलते कंपनी ने दिल्ली सर्किल में अपने ग्राहकों को मौजूदा सिम को 4G में अपग्रेड करने के लिए कहना शुरू कर दिया है। दरअसल, यह कदम वीआई कंपनी की चल रही स्पेक्ट्रम री-फार्मिंग का एक हिस्सा है जिसके तहत ऑपरेटर 4 जी सेवाओं के लिए अपने 3 जी स्पेक्ट्रम का इस्तेमाल कर रहा है।

एसएमएस (SMS) से दी जा रही है जानकारी

आपको बता दें कि, बेंगलुरु और मुंबई में ये पहले ही शुरू हो चुका है। अब दिल्ली के वोडाफोन आइडिया कस्टमर्स अपने पास के स्टोर्स पर जाकर मौजूदा सिम को 4G में अपग्रेड करना होगा। एक रिपोर्ट के मुताबिक, इस बदलाव के बारे में जानकारी देने के लिए Vi ने दिल्ली सर्किल के ग्राहकों को एसएमएस (SMS) भेजना शुरू कर दिया है। पब्लिकेशन ने इस मैसेज का स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। 

खुशखबरी: UPI के जरिये लेन-देन पर नहीं देना होगा कोई शुल्क, एनपीसीआई ने दी जानकारी

नजदीकी Vi स्टोर पर जाकर बिना डॉक्यूमेंट दिए मुफ्त में कराएं सिम अपग्रेड

Vi द्वारा भेजे गए मैसेज में लिखा है कि ग्राहक अपना पुराना सिम 15 जनवरी 2021 से पहले 4G में अपग्रेड करें क्योंकि कंपनी अपने नेटवर्क को केवल 4G में अपग्रेड कर रही है। मैसेज में आगे लिखा है कि बिना डॉक्यूमेंट दिए मुफ्त सिम अपग्रेड के लिए अपने नजदीकी Vi स्टोर पर जाएं। 

इन  वीआई  ग्राहकों पर नहीं पड़ेगा असर

गौरतलब है कि, वीआई उन ग्राहकों को 2G के जरिए वॉयस कॉलिंग की सेवा जारी रखेगा जो अपने सिम को 4G में अपग्रेड नहीं कर पाएंगे। हालांकि, पुराने सिम में डेटा सर्विसेज ऐक्सेस नहीं की जा सकेंगी। वहीं पहले से ही Vi 4G सिम इस्तेमाल कर रहे ग्राहकों को नए बदलाव से फर्क नहीं पड़ेगा। वीआई अपने ग्राहकों को अपने फोन पर डेटा और वॉयस सेवाएं जारी रखने के लिए अपने सिम को 4G में अपग्रेड करने के लिए अपने नजदीकी स्टोर पर जाने के लिए कह रहा है। 

भारत में कोरोना वैक्सीन कोविशील्ड को लेकर आयी ये बड़ी खबर

Vi के दिल्ली सर्कल में हैं 16.21 मिलियन से ज्यादा वायरलेस ग्राहक

भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (TRAI) के उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, Vi के दिल्ली सर्कल में 16.21 मिलियन से ज्यादा वायरलेस ग्राहक हैं। वीआई ने इस महीने की शुरुआत में बेंगलुरु में 4 जी के लिए अपने 3 जी स्पेक्ट्रम की फिर से Re-Farming शुरू की है, इसने पिछले हफ्ते मुंबई का विस्तार किया। कंपनी का कहना है कि स्पेक्ट्रम रीफार्मिंग (पुनर्समायोजन) से वहां 4जी की स्पीड बढ़ेगी। कंपनी ने यह कदम ऐसे समय उठाया है जबकि 2100 मेगाहर्ट्ज बैंड का स्पेक्ट्रम 5जी नेटवर्क के लिए लगाया जा रहा है। बयान में कहा गया है कि वीआई (वोडा-आइडिया) मुंबई में अपनी 2जी सेवाएं जारी रखेगी। 

जानिए कब मिलेगी हाड़ कंपाने वाली ठंड से राहत, आगे ऐसा रहेगा मौसम का हाल

बंगाल विस चुनाव 2021: नए साल पर ममता बनर्जी को एक और बड़ा झटका

सीबीएसई 10वीं और 12वीं बोर्ड एग्जाम की डेटसीट जारी हो गई है? जानिए सच्चाई



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu