व्हाट्सएप पर ऐसे करिए खुद से ही चैट, कई जरूरी काम चुटकियों में होंगे आसान

0
36



दरअसल व्हाट्सएप की खासियत है कि लगातार इस एप्लीकेशन में नए-नए फीचर्स जोड़े गए हैं. सालों के भीतर व्हाट्सएप ने चैट आर्काइव , ग्रुप्स म्यूट करने के साथ ही अहम संदेशों को अलग रखने की सुविधा दी गई है. अब एक कदम आगे बढ़ते हुए व्हाट्सएप ने एक और आकर्षक और काम का फीचर जोड़ दिया है. जी हां अगर आप व्हाट्सएप पर खुद से ही चैट करना चाहते हैं तो अब ये भी संभव है. तो व्हाट्सएप के इस नए फीचर का इस्तेमाल कैसे कर सकते हैं, हम आपको बताते हैं.

व्हाट्सएप पर करें खुद से ही चैट

खुद से चैट करने की बात, ये सुनने में थोड़ा अजीब है लेकिन ये बिल्कुल सही बात है. इसके जरिए यूजर कई अहम फायदे ले सकता है. इसके जरिए आप कोई खास लिंक सेव कर सकते हैं. किसी तरह के डॉक्यूमेंट, वीडियोज या पिक्चर जो आप भविष्य में इस्तेमाल करना चाहते हैं वो खुद को ही सेंड कर सकते हैं. इस फीचर में आपको टू-डू लिस्ट और शॉपिंग लिस्ट का भी ऑप्शन मिलता है.

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए आपको अपने फोन के ब्राउजर में जाना होगा. इसके बाद एड्रेस बार में wa.me// अपने फोन नंबर के साथ टाइप करें. फोन नंबर में कंट्री कोड लिखना भी जरूरी है. अगर आप फोन से ऐसा कर रहे हैं तो आपका व्हाट्सएप खुल जाएगा और टॉप पर आपका नंबर डिस्प्ले होगा साथ ही आपकी प्रोफाइल पिक्चर भी दिखाई देगी. अब क्लिक के साथ मैसेज बॉक्स खोलिए और आप खुद से ही चैट के लिए तैयार हैं. अपने नोट सेव करिए, फोटो, वीडियोज भेजिए या फिर कोई जरूरी लिंक सेव करिए. ये ऑप्शन यूजर्स के काफी काम आ सकता है.

 ये भी पढ़ें-

Telegram पर सीक्रेट चैट करना चाहते हैं, तो ऐसे करें सेटिंग

Moto G10 और Moto G30 स्मार्टफोन अगले महीने भारत में हो सकते हैं लॉन्च, इन बजट फोन से होगा मुकाबला



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here