सस्ता एंड्रॉयड स्मार्टफोन लाने की तैयारी में Reliance Jio, इन कंपनियों को मिलेगी टक्कर

0
127


मुकेश अंबानी की रिलायंस जियो अब स्मार्टफोन के बाजार में भी एंट्री करने वाली है. खबरों के मुताबिक जियो जल्द ही 10 करोड़ से ज्यादा सस्ते स्मार्टफोन लेकर आ रही है. खास बात ये है कि इन एंड्रॉयड स्मार्टफोन के साथ-साथ डेटा पैक्स भी दिए जाएंगे. सूत्रों की मानें तो जियो Google के एंड्रॉयड प्लेटफॉर्म पर काम करने वाले 10 करोड़ से ज्यादा सस्ते स्मार्टफोन की बाहर बनवाना चाहती है.

दिसंबर में हो सकते हैं लॉन्च

सूत्रों के अनुसार इन लो बजट स्मार्टफोन्स के साथ डेटा पैक्स भी दिए जाएंगे. माना जा रहा है कि ये फोन इस साल दिसंबर तक लॉन्च किए जाएं या फिर अगले साल की शुरुआत में इन्हें बाजार में उतारा जाए. रिलायंस ने जुलाई में बताया था कि Google उनकी डिजिटल यूनिट करीब 33,102 करोड़ रुपये का इन्वेस्टमेंट करेगी. मुकेश अंबानी ने बताया था कि गूगल एक ऐसा एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम बनाएगी जो रिलायंस के डिजाइन किए हुए सस्ते 4G और 5G स्मार्टफोन पर काम करेगा.

चाइनीज कंपनियों को मिलेगी टक्कर

जियो के इन स्मार्टफोन आने के बाद चीनी स्मार्टफोन कंपनी शाओमी, रियलमी, ओप्पो और वीवो जैसी कंपनियों को तगड़ी टक्कर मिलेगी. बता दें कि चीनी स्मार्टफोन कंपनियों का भारतीय मोबाइल बाजार में बड़ा मार्केट शेयर है. भारत में बिकने वाले हर दस में से आठ स्मार्टफोन इन ही कंपनियों के ही होते हैं.

ये भी पढ़ें

7,000mAh की बैटरी वाला Samsung Galaxy M51 आज हो रहा लॉन्च, One Plus Nord से होगा मुकाबला

एंड्रॉयड यूजर्स के लिए Google लाया ये खास फीचर, TrueCaller से भी है दो कदम आगे



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here