सुपरहिट फिल्म ‘रंगीला’ के लिए आमिर खान और उर्मिला नहीं थे राम गोपाल वर्मा की पहली पसंद

0
10


बॉलीवुड (Bollywood)के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) और उर्मीला मातोंडकर (Urmila Matondkar) की ब्लॉक बस्टर फिल्म ‘रंगीला’ (Rangeela) की रिलीज को 25 साल पूरे हो गए हैं. साल 1995 में रिलीज हुई इस फिल्म को दर्शकों ने बेहद पसंद किया था. ये वही फिल्म थी जिसने रातों रात उर्मिला को बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस की लिस्ट में शामिल कर दिया था. हालांकि जब डायरेक्टर रामगोपाल वर्मा (Ram Gopal Varma) इस फिल्म को बना रहे थे उस वक्त उन्हें भी ये यकीन नहीं था कि फिल्म इतनी बड़ी हिट हो जाएगी.

रामगोपाल वर्मा ने ‘रंगीला’ से पहले साउथ में कई फिल्में डायरेक्ट की थी और हिंदी में ‘शिवा’ (Shiva) जैसी फिल्म भी वो डायरेक्ट कर चुके थे लेकिन ‘रंगीला’ ने ही उन्हें एक सफल डायरेक्टर की सूची में दाखिल दिलवा दिया.



फिल्म ‘रंगीला’ में उर्मिला मातोंडकर, आमिर खान और जैकी श्रॉफ (Jackie Shroff) हर किसी के किरदार और काम की जमकर तारीफ हुई लेकिन कम ही लोगों को पता है कि इस फिल्म के लिए ये तीनों रामगोपाल वर्मा की पहली पसंद नहीं थे. सूत्रों के अनुसार जिस दिन फिल्म ‘रंगीला’ का मुहूर्त हुआ था उस दिन रामगोपाल वर्मा अपने घर जाकर बहुत रोए थे क्योंकि उन्हें लग रहा था कि ये एक फ्लॉप फिल्म होने वाली है.  रामू अपने कई इंटरव्यूज में इस बात का खुलासा कर चुके हैं कि वो सुपरस्टार श्रीदेवी (Sri devi) के बहुत बड़े फैन रहे. यही कारण था कि वो फिल्म ‘रंगीला’ को भी श्रीदेवी के साथ ही बनाना चाहते थे. जब रामू फिल्म की कहानी लेकर श्रीदेवी के पास गए तो उन्होंने आधी कहानी सुनने के बाद ही इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया.

rangeela

वहीं फिल्म रंगीला में रामगोपाल वर्मा श्रीदेवी के साथ शाहरुख खान (Shahrukh Khan) को कास्ट करना चाहते थे लेकिन उन दिनों शाहरुख के पास डेट्स नहीं थी तो उन्होंने भी फिल्म करने से मना कर दिया. जिसके बाद रामगोपाल वर्मा फिल्म में सुपरस्टार के किरदार के लिए अनिल कपूर (Anil Kapoor) को कास्ट करना चाहते थे मगर वहां भी बात नहीं बनी.

urmila

फिर हार कर रामगोपाल वर्मा आमिर खान के पास गए. आमिर ने कहानी सुनते ही हां कर दी. हीरोइन के लिए उन्होंने रवीना टंडन (Raveena Tandon) को रोल ऑफर किया मगर उन्होंने भी इंकार कर दिया. उन वक्त उर्मिला मातोंडकर शाहरुख के साथ फिल्म ‘चमत्कार’ में काम कर चुकी थी. जब उन्हें ‘रंगीला’ के बारे में पता चला तो वो रामगोपाल वर्मा के ऑफिस पहुंच गईं. रामू ने बिना कोई बात किए फिल्म का एक गाना चला दिया और उर्मिला को उसपर डांस करने के लिए कहा. उर्मिला का डांस देख कर रामगोपाल वर्मा बहुत इम्प्रेस हुए और उन्होंने उसी वक्त उर्मिला को रंगीला के लिए साइन कर लिया. फिर आमिर ने ही उन्हें जैकी श्रॉफ का नाम सुझाया था. इस तरह से रामगोपाल वर्मा को उनकी फिल्म के किरदार मिले.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here