1984 की मिस इंडिया को बनना था Mahabharat की द्रौपदी, फिर कुछ ऐसे हुई Rupa Ganguly की एंट्री

0
148


भारतीय टेलीविजन का जिक्र हो तो रामायण और महाभारत की बात आना लाज़मी है. पिछले साल कोरोना के कारण लॉकडाउन में इन दोनों शो को एक बार फिर से ऐसे टेलीकास्ट किया गया था. एक बार फिर से इन शो ने अपने किरदारों और कहानी से लोगों को अपना फैन बना दिया. एक से बढ़कर एक धारावाहिकों की भीड़ में भी लोगों को अपनी तरफ आकर्षित कर लिया था. लेकिन क्या आपको पता है पहले साल 1984 में मिस इंडिया रह चुकी जूही चावला को महाभारत की द्रौपदी होना था.

महाभारत में अपने किरदार को निभा कर द्रौपदी ने लोगों का मन जीता था. आपको बता दें कि महाभारत के लिए 5000 लोगों के ऑडीशन लिए गए थे. महाभारत में द्रौपदी का किरदार एक्ट्रेस चूही चावला ने निभाना था. जूही को द्रौपदी का रोल ऑफर किया गया था. लेकिन उस वक्त उन्हें बॉलीवुड की हिट फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ में कास्ट किया गया. इस वजह से जूही ने उस समय सिल्वर स्क्रीन को ज्यादा तरजीह दी और ये मौका रूपा गांगुली की झोली में चला गया.

आपको बता दें, जूही चावला की फिल्म ‘कयामत से कयामत तक’ दूसरी फ़िल्म थी. जूही चावला को हिंदी सिनेमा में काम काफी मुश्किलों के बाद मिला था. वहीं, अर्जुन की भूमिका निभाने वाले फिरोज खान को शुरू में ऑडिशन के दौरान रिजेक्ट कर दिया गया था.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here