2020 में अक्षय ने कमाए 356 करोड़, जानिए फिल्मों के अलावा क्या-क्या है कमाई का जरिया

0
71


मुंबई: बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार अकसर सुर्खियों का हिस्सा बने रहते हैं. फिल्मों से लेकर उनकी फिटनेस चर्चाओं में शामिल रहती हैं. हालहि में फोर्ब्स (Forbes) ने दुनिया की सबसे अधिक कमाने वाले टॉप 100 सेलिब्रिटी की एक लिस्ट जारी की जिसमें अक्ष्य कुमार का नाम शामिल हैं.

बताया जा रहा है कि फोर्ब्स की इस लिस्ट में उनका नाम 52वें स्थान पर हैं. रिपोर्ट्स के मुताबिक, अक्षय ने साल 2020 में 48.5 मिलियन डॉलर की कमाई की जो भारतीय रुपये के अनुसार 356 करोड़ बनती है.

फोर्ब्स ने अगस्त 2020 में दुनिया के सबसे अमीर एक्टर्स की लिस्ट जारी की थी जिसमें अक्षय कुमार चौथे स्थान पर थे. अक्षय इकलौते भारतीय हैं जिनका नाम इस लिस्ट में शामिल हैं. आप हैरान होंगे ये बात जान लेकिन, अक्षय कुमार को उनकी अगली आने वाली फिल्म ‘अतरंगी रे’ के लिये 120 करोड़ रुपये दिये गये हैं. अक्षय केवल बॉलीवुड से ही नहीं बल्कि उनकी इंकम के और भी कई जरिये हैं. अक्षय के पास कई ब्रांड के एड्स है. सरकारी एड्स पर भी अक्ष्य कुमार ने अपना कब्जा बनाया हुआ है. इसी के साथ अक्ष्य के कई बिजनेस भी हैं जिनसे वो मोटी रकम कमाते हैं.

बॉलीवुड का सबसे महंगा बॉडीगार्ड रखते हैं अक्षय कुमार, देते हैं करोड़ो में सैलरी

आईये जानते हैं उनके कुछ बिजनेस के बारे में

1- बेस्ट डील टीवी

बेस्ट डील टीवी एक हिंदी 24/7 शोपिंग चैनल हैं जिसे साल 2015 में अक्षय कुमार समेत राज कुंद्रा ने शुरू किया था. ये डीटीएच समेत अन्य सभी केबल प्लेटफॉर्म पर मुफ्त में देखा जा सकता है.

2- हरी ओम एंटरटेंटमेंट- प्रोडक्शन हाउस

अक्षय कुमार ने हरी ओम एंटरटेंटमेंट प्रोडक्शन हाउस को लॉन्च किया था. सिंह इज किंग से लेकर एयरलिफ्ट, रुस्तम इसी प्रोडक्शन हाउस का हिस्सा है.

जानिए कितने करोड़ की मालकिन हैं आलिया भट्ट, एक बार ड्राइवर को दे दिया था 50 लाख का चेक

3- (GOQii) – इंवेस्टर

GOQii एक हेल्थकेयर प्लेटफॉर्म है जिसे पूर्व सीओ एंड इंडियागेम्स के फाउंडर ने शुरुआत किया था. साल 2014 में इसे भारत में लाया गया जिसका मुंबई में हेडक्वाटर है. इकोनॉमिक टाइम्स के मुताबिक साल 2019 में अक्षय ने इस स्टार्ट-अप में इंवेस्ट किया था. आपको बता दें, रतन टाटा, विजय शेखर शर्मा ने भी इवेंस्ट किया हुआ है.

4- (Grazing Goat Pictures) – प्रोडक्शन हाउस

Grazing Goat Pictures – Production House कंपनी अक्षय कुमार की खुद की है. साल 2011 में इसे लॉन्च किया गया था. ‘ओएमजी’ फिल्म इसी प्रोडक्शन हाउस का हिस्सा है.

5- (FAU-G) – बैटल रॉयल गेम

पब्जी के बैन होने के बाद अक्षय कुमार ने फोजी गेम का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि फोजी गेम का 20 प्रतिशत भारत के वीर ट्रस्ट को डोनेट किया जायेगा.

6- (Khalsa Warriors) (World Kabaddi League) – स्पोर्ट टीम

अक्षय कुमार फिटनेस को लेकर काफी आगे रहते हैं. ऐसे में ये बात बिल्कुल हैरान नहीं करेगी कि उनकी टीम खेल में भाग लेती हैं.

7- (Women’s Self Defense Centre) – फाउंडर

अक्षय कुमार मार्शल आर्ट्स में ब्लैक बैल्ट होल्ड करते हैं. महिलाओं की सुरक्षा को लेकर जागरुकता और सेल्फ डिफेंस को लेकर वो लोगों को प्रोतसाहित करते हुए कई बार देखे गये हैं. अक्षय कुमार समेत आदित्य ठाकरे ने विमेंस सेल्फ डिफेंस सेंटर की शुरूआत की. यहां महिलाओं को मुफ्त में सेल्फ डिफेंस सिखाया जाता है.

आपको बता दें, टाइम ऑफ इंडिया के मुताबिक अक्षय कुमार बॉलीवुड के इकलोते ऐसे अभिनेता हैं जो सबसे अधिक टैक्स देते है. पिछले लगातार 6 सालो से अक्षय सरकार को 19 करोड़ रुपये दे रहे हैं. उन्होंने कोरोना काल में लोगों की मदद करते हुए 25 करोड़ रुपये भी दान किये थे.

यह भी पढ़ें.

In Pics: नीता अंबानी के ड्राइवर की है इतनी सैलरी, इस पैकेज में खरीद सकते हैं कई लग्जरी गाड़ियां

Nora Fatehi ने पहनी करोड़ों की ड्रेस और ज्वेलरी, वायरल हुआ वीडियो



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here