सिर्फ 9,999 रुपये में लॉन्च हुआ 6GB रैम वाला दमदार स्मार्टफोन, इस फोन को मिलेगी चुनौती

0
118


बजट सेगमेंट में Infinix ने अपना दमदार स्मार्टफोन Infinix Hot 10 को भारत में लॉन्च कर दिया है. पंचहोल डिस्प्ले, दमदार प्रोसेसर और क्वॉड कैमरा सेटअप से लैस इस फोन की बिक्री फ्लिपकार्ट से होगी. आइए जानते हैं नए Infinix Hot 10 की कीमत और इसके फीचर्स के बारे में.

कीमत और उपलब्धता

नए Infinix Hot 10 को 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज के साथ उतारा गया है और इसकी कीमत सिर्फ 9,999 रुपये रखी है जोकि इसका एक प्लस पॉइंट है. इस फोन की बिक्री 16 अक्टूबर से फ्लिपकार्ट पर शुरू होगी.

डिजाइन और डिस्प्ले

नए Infinix Hot 10 का डिजायन प्रीमियम नज़र आता है. इसका रियरलुक ज्यादा आकर्षित करता है क्योंकि यहां पर क्वॉड कैमरा सेटअप दिया है. इस फोन में 1640 x 720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.78 इंच की बड़ी एचडी+ टीएफटी एलसीडी डिसप्ले लगी है जोकि काफी रिच और ब्राइट है. डिस्प्ले बड़ी होने की वजह से इस पर वीडियो गेम्स और मूवी देखने में मज़ा आएगा. डिस्प्ले पंचहोल स्टाइल में है. इस फोन को स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो 91.5 फीसदी है.

परफॉरमेंस

बेहतर परफॉरमेंस के लिए नए Infinix Hot 10 में ऑक्टाकोर प्रोसेसर के साथ मीडियाटेक हीलियो G70 प्रोसेसर दिया है जिसके साथ 6 जीबी तक रैम और 128 जीबी तक की स्टोरेज दी गई है. फोन मैमोरी को माइक्रो एसडी कार्ड के जरिये बढ़ाया जा सकता है. फोन में लगा प्रोसेसर दमदार प्रोसेसर है, गेमिंग के दौरान इस फोन में कोई दिक्कत नहीं होगी. फोन में एंड्रॉयड 10 आधारित XOS 7.0 दिया गया है. पावर के लिए इस फोन में 5,200 mAh की बैटरी दी गई है जो 18वॉट फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. खास बात यह है कि यह बैटरी पावर मैराथन टेक्नोलॉजी से लैस है जिसकी मदद से बैटरी लाइफ 25 फीसदी तक बढ़ाती है.

फोटोग्राफी

फोटोग्राफी और वीडियो के लिए नए Infinix Hot 10 के रियर में एलईडी फ्लैश लाइट के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया है. जिनमें प्राइम कैमरा 16 मेगापिक्सल का है, वहीं दो लेंस 2-2 मेगापिक्सल के और तीसरा लेंस AI लेंस है. इसके अलावा इसके फ्रंट में 8 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा दिया है. इस फोन के सभी कैमरे हर तरह की रोशिनी में बढ़िया रिजल्ट देने में मदद करेंगे.

कनेक्टिविटी

इस फोन में डुअल सिम की भी सुविधा मिलती है. यह फोन 4G वोएलटीई को सपोर्ट करता है. इतना ही नहीं इसमें 3.5mm हेडफोन, माइक्रो यूएसबी पोर्ट, बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट सेंसर, और फेस अनलॉक जैसे फीचर्स मिलते हैं.

Realme Narzo 20 से होगा मुकाबला

Realme Narzo 20 में मेडियाटेक हेलियो जी95 प्रोसेसर लगा है और इसमें 48एमपी एआई ट्रिपल कैमरा सेटअप और 18 वॉट क्विक चार्जिग टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल हुआ है.यह फोन 4जीबी-64जीबी और 4जीबी-128जीबी वेरिएंट्स में है और इनकी कीमत क्रमश: 10,999 और 11,999 रुपये हैं. यह एक बजट स्मार्टफोन है लेकिन क्वालिटी के मामले में बहुत ज्यादा इम्प्रेस नहीं करता. ऐसे में Infinix Hot 10 के बारे में विचार किया जा सकता है क्योंकि इसमें आपको ज्यादा रैम और बेहतर कैमरा सेटअप के साथ कई अच्छे फीचर्स मिलते हैं.

ये भी पढ़ें

Poco C3 के लॉन्च से पहले कंपनी ने किया कीमत का खुलासा, इस फोन को देगा टक्कर

Motorola का फोल्डेबल फोन Razr 5G भारत में आज होगा लॉन्च, इस फोन से होगा मुकाबला



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here