Aadhar Card में अब मोबाइल नंबर के लिए नहीं पड़ेगी किसी डॉक्यूमेंट की जरूरत, ऐसे होगा काम आसान

0
206


Aadhar Card हमारा सबसे जरूरी दस्तावेज बन गया है. इसके बिना हमारे कई काम अधूरे रहे जाते हैं. अगर आप भी अपने आधार कार्ड में अपना मोबाइल नंबर ऐड करवाने या फिर इसे अपडेट करवाने जा रहे हैं तो आपके लिए खुशखबरी है. दरअसल UIDAI ने हाल ही में अपने ट्वीट में कहा है कि आधार कार्ड में मोबाइल नंबर अपडेट करवाने के लिए किसी भी दस्तावेज की जरूरत नहीं होगी.

सिर्फ करना होगा ये काम

यूनिक आइडेंटिफिकेशन अथॉरिटी ऑफ इंडिया (UIDAI) ने कहा कि अगर आप अपने आधार कार्ड में मोबाइल नंबर लिंक करनावा चाहते हैं या फिर मोबाइल नंबर अपडेट करवाना चाहते हैं तो अब ये आसान होगा. अपडेशन के लिए आपको अपने नजदीक आधार सेंटर पर सिर्फ अपना आधार कार्ड ले जाना होगा. इसके अलावा आपके आधार में आपको फोटो, बायोमैट्रिक और ई-मेल जैसे करेक्शन भी बिना किसी दस्तावेज के अपडेट हो जाएंगे.

आधार कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक के फायदे

मोबाइल कार्ड से मोबाइल नंबर लिंक होने के वैसे तो कई फायदे हैं, लेकिन सबसे बड़ा फायदा ये है कि अगर आपके आधार कार्ड से आपका मोबाइल नंबर लिंक है तब ही आप किसी भी सरकारी योजना का लाभ उठा सकते हैं. इसके अलावा आप अपने आधार में कोई अपडेट करवाना चाहते हैं तो उसके लिए आपका OTP आपके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर ही आएगा.

ये भी पढे़ं

आधार PVC कार्ड क्या है, इसे कैसे करें ऑर्डर और ये कितना फायदेमंद है ? जानिए सब कुछ यहां
Aadhaar को PAN कार्ड से कराएं लिंक, इन फायदों से नहीं रहेंगे महरूम





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here