आज रिलीज होगी अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी की ‘लक्ष्मी’, जानिए फिल्म से जुड़ी कुछ अहम जानकारी

0
116


बॉलीवुड एक्टर अक्षय कुमार और एक्ट्रेस किया आडवाणी स्टारर फिल्म ‘लक्ष्मी’ आज रिलीज होने वाली है. इससे पहले फिल्म का नाम ‘लक्ष्मी बॉम्ब’ था. फिल्म डिज्नी+हॉटस्टार पर शाम 7:05 बजे रिलीज होगी. यह पहली इतनी बड़ी फिल्म है, जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने जा रही है. ये अक्षय कुमार के लिए दीवाली ट्रीट है. ‘लक्ष्मी’ को राघव लारेंस ने डायरेक्ट किया है.

अक्षय कुमार और कियारा आडवाणी ने शनिवार को दिल्ली में इसका प्रीमियर करवाया. रविवार को सोशल मीडिया पर फिल्म से जुड़ा ट्रेंड दिखाई दिया. ट्विटर पर ‘हैशटैग लक्ष्मी कल आ रही है’ ट्रेंड में दिखाई दिया. इस फिल्म का लोग बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं, जो आज पूरा होने वाला है. यहां अब हम आपको फिल्म से जुड़े कुछ तथ्यों के बारे में बताएंगे.

इस वजह से बदला गया फिल्म का नाम

लक्ष्मी एक हॉरर कॉमेडी फिल्म है, जिसमें अक्षय कुमार एक ट्रांसजेंडर का किरदार निभा रहे हैं. इस किरदार को लेकर अक्षय पहले ही लोगों के बीच सुर्खियां बटोर चुके हैं. फिल्म का नाम पहले लक्ष्मी बॉम्ब था, लेकिन हिंदू संगठनों ने इस पर आपत्ति जताई और इसे हिंदुओं की भावना के साथ खिलवाड़ बताया, जिसके बाद इसका नाम बदलकर ‘लक्ष्मी’ कर दिया गया.

100 ट्रांसजेंडर के साथ डांस

कुछ लोगों ने आरोप लगाया कि फिल्म में ट्रांसजेंडर समुदाय का रुढ़िवादी प्रतिनिधित्व किया है जबकि कुछ लोगों ने फिल्म के नाम से आपत्ति जताई और हिंदू देवी लक्ष्मी का अपमान बताया. फिल्म के एक सॉन्ग बम भोले में अक्षय कुमार ने 100 ट्रांसजेंडर के साथ डांस किया है. इस गाने को कोरियाग्राफर गणेश आचार्य ने कोरियाग्राफ किया है.

ट्रांसजेंडर्स के प्रति बदले नजरिया

अक्षय कुमार ने देश की जनता से ट्रांसजेंडर्स के प्रति नज़रिया बदलने की अपील की है. इसके लिए उन्होंने एक वीडियो शेयर करते हुए अक्षय कुमार ने कैप्शन में लिखा है- ‘अब हमारी बारी है. नजर से बचने के लिए तो बहुत टीके लगा लिए, लेकिन नजरिया बदलने वाला टीका लगाने की अब हमारी बारी है. आइए लिंग के प्रति रूढ़ीवाद को तोड़ें और लाल बिंदी के साथ तीसरे लिंग को अपना समर्थन दें जो समान प्रेम और सम्मान के लिए खड़े हों.’

यहां देखिए अक्षय कुमार का वीडियो-

ये भी पढ़ें-

कंगना रनौत ने ‘गजनी’ से की अमेरिका के नए राष्ट्रपति जो बाइडेन की तुलना, कमला हैरिस की जीत को बताया ऐतिहासिक

Akshay Kumar से लेकर Parineeti Chopra तक, जब शूटिंग के दौरान घायल हुए यह स्टार्स





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here