Apple Event 2020 Today: जानिए कहां देख सकते हैं लाइव स्ट्रीमिंग और कौन-कौन से प्रोडक्ट्स होंगे लॉन्च

0
121


Apple Event 2020: Apple लवर्स को जिस दिन का लंबे समय से इंतजार था आज वह दिन आ गया है. एप्पल की तरफ से आज इवेंट का आयोजन किया जाएगा. कोरोना वायरस महामारी के चलते ये इवेंट ऑनलाइन ही आयोजित किया जाएगा. इस इवेंट में कई इनोवेटिव और फ्यूचरिस्टिक डिवाइस से पर्दा उठाया जाएगा. इस इवेंट का नाम Time Files रखा गया है. यह इवेंट आज सुबह 10 बजे (भारतीय समय के अनुसार रात 10.30 बजे) आयोजित किया जाएगा. Apple इवेंट कैलिफोर्निया के Cupertino में Apple हेडक्वॉर्टर के Steve Jobs थियेटर में होगा. यह Apple का पहला वर्चुअल इवेंट होगा.

यहां देखें लाइव स्ट्रीमिंग

Apple के इवेंट को आप कंपनी के ऑफिशियल YouTube चैनल और डेडिकेटेड Apple वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं. भारत में आज रात साढ़े दस बजे से इस इवेंट को देख सकते हैं.

iPhone 12 की लॉन्चिंग पर सस्पेंस

Apple के इस इवेंट में iPhone 12 की लॉन्चिंग पर सस्पेंस बरकरार है. खबरों के मानें तो iPhone 12 फिलहाल आज के इवेंट में लॉन्च नहीं किया जाएगा. iPhone 12 को एक अलग ऑनलाइन इवेंट में लॉन्च किया जा सकता है. कोरोना वायरस की वजह से सप्लाई चेन आ रही दिक्कतों को देखते हुए iPhone 12 की लॉन्चिंग में देरी हो सकती है.

Apple Watch Series 6 भी होगी लॉन्च

एप्पल अपने इस इवेंट की नई वॉच सीरीज 6 को लॉन्च करेगा. इसे ब्लड ऑक्सीजन सैचुरेशन मॉनिटरिंग टेक्नोलॉजी या SpO2 ट्रैकिंग के साथ उतारा जा सकता है. वॉच ओएस 7 में स्लीप ट्रैकिंग जैसे फीचर्स मिल सकते हैं. सीरीज 6 को अपग्रेडेट प्रोसेसर और इंप्रूव्ड बैटरी लाइफ से लैस होगी. इवेंट में आईपैड एयर, होम पोड और एपल टीवी स्ट्रीमिंग बॉक्स भी लॉन्च हो सकते हैं.

Apple Watch SE

एक एंट्री-लेवल Apple वॉच भी इस साल आने की उम्मीद है. इसमें वॉच सीरीज 6 जैसी ही हो सकती है लेकिन इसमें इसकी बिल्ड क्वालिटी थोड़ी डिफरेंट होगी.

iPad Air 4

इस इवेंट में Apple iPad Air 4 भी लॉन्च कर सकती है. इसका डिजाइन iPad Pro से मिलता जुलता हो सकता है. यूजर्स को इसका भी क्रेज लगा हुआ है. हालांकि इसकी कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है.

Apple AirTags

Apple इस इवेंट में आइटम्स ट्रैकर AirTags भी लॉन्च कर सकता है. ये प्रोडक्ट लंबे समय से चर्चाओं में रहा है. AirTags एक छोटी ट्रैकिंग tiles है, जो ब्लूटूथ कनेक्टिविटी के साथ आती है. यह डिवाइस खोए हुए इलेक्ट्रिक प्रोडक्ट को ढूंढने में मदद करेगी.

Apple AirPods

कंपनी इस स्पेशल इवेंट में AirPods भी लॉन्च कर सकती है. कयास लगाए जा रहे हैं कि एप्पल AirPods का सस्ता वर्जन लॉन्च कर सकता है.

ये भी पढ़ें

iOS 14 में भारतीय यूजर्स के लिए Apple ला रहा ये दो खास फीचर्स, काम बनाएंगे आसान

ऑपरेटिंग सिस्टम Android 11 मिलेंगे ये आठ शानदार फीचर्स, पहले से बेहतर होगा एक्सपीरियंस



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here