Apple Event Highlights: जानिए Apple Watch SE, Apple Watch Series 6, Apple iPad सहित सभी प्रोडक्ट्स के बारे में

0
67


Apple लवर्स को जिस इवेंट का बेसब्री से इंतजार था वह इवेंट कल आयोजित कर दिया गया है. इवेंट के दौरान कंपनी ने कई सारे नए प्रोडक्ट यूजर्स के लिए लॉन्च किए गए हैं. इस इवेंट में Apple Watch Series 6, Watch SE, iPad Air, 8th जनरेशन iPad के साथ एप्पल ने कई सारी सर्विसेज भी लॉन्च की हैं. इवेंट के दौरान एप्पल की ओर से किसी भी तरह के नए iPhone को लॉन्च नहीं किया गया.

Apple Watch Series 6

Apple के सीईओ टिम कुक ने कैलिफोर्निया के कंपनी के मुख्यालय Apple Park से वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए Apple Watch Series 6 को लॉन्च कर दिया है. Apple की यह वॉच ब्लड ऑक्सीजन मॉनिटर फीचर से लैस है. इसके जरिए ह्यूमन ब्लड ऑक्सीजन लेवल ट्रैक किया जा सकता है. यह प्रोडक्ट रेड एडिशन के साथ आने वाली पहली Apple Watch है. Red Band का मतलब है कि ऐपल इसकी सेल से होने वाला प्रॉफिट चैरिटी के लिए देगा। नए S6 प्रोसेसर के साथ नई वॉच 20 प्रतिशत ज्यादा तेज है. भारत में एप्पल वॉच सीरीज़ 6 (GPS) वेरिएंट की कीमत 40,900 रुपये औऱ (GPS+Cellular) मॉडल 49,900 रुपये में मिलेगा.वहीं अमेरिका में इस वॉच के GPS मॉडल की कीमत $399 (लगभग 30,000 रुपये) होगी इसकी बिक्री शुक्रवार से शुरू होगी.

Apple Watch SE

Apple Watch Series 6 के साथ ही Apple Watch SE को भी लॉन्च किया गया है. यह Apple Watch Series 3 का अपग्रेड है. शानदार परफॉर्मेंस के लिए इसमें S5 चिप दी गई है. बिल्ट-इन GPS, स्विम ट्रैकिंग, हार्ट रेट ट्रैकिंग के अलावा फॉल डिटेक्शन, अल्टीमीटर और स्विमप्रूफिंग जैसे फीचर्स से लैस है.

भारत में इसकी कीमत 29,900 तक होगी. इसके GPS + सेल्यूलर की कीमत 33,900 रुपये होगी. भारत में ये कब से मिलेंगी अभी इसका ऐलान नहीं किया गया है. अमेरिका में यह प्री-बुकिंग के लिए अवेलेबल है. 18 सितंबर से यूएस में बिक्री के लिए ये वॉच उपलब्ध हो जाएगी.

Apple iPad Air

Apple के इस इवेंट के दौरान कंपनी ने iPad Air को भी लॉन्च कर दिया. इसे पेंसिल और रेटीना डिस्प्ले के साथ लॉन्च किया गया है. इसमें A12 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है. गेमिंग लवर्स को इसमें बेहतरीन एक्सपीरिएंस मिलेगा. iPad Air को 329 डॉलर बेसिक प्राइस में पेश किया गया है. लेकिन स्टूडेंट को यह 299 डॉलर में मिलेगा. इसकी बुकिंग आज से शुरू हो गई है, जबकि सेल के लिए ये शुक्रवार से अवलेबल होगा. iPad Air में 7MP का फ्रंट कैमरा और 12MP का रियर कैमरा दिया गया है, जो आपके फोटोग्राफी के एक्सपीरियंस को खास बनाता है.

8th जनरेशन iPad

इवेंट के दौरान Apple ने iPad Air के साथ अपने बेसिक iPad की 8th जेनरेशन को भी लॉन्च कर दिया है. इसमें 10.2 इंच की स्क्रीन के साथ A12 चिपसेट प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है. भारत में इसके वाई-फाई मॉडल की कीमत 41,900 तक रखी गई है. लॉन्चिंग के साथ आईपैड 8th जनरेशन की बुकिंग भी शुरू कर दी गई है. ऐप्पल ने आईपैड को 10 साल पहले लॉन्च किया था और तब से अब तक कंपनी 500 मिलियन (50 करोड़) आईपैड बेच चुकी है. कंपनी ने दावा किया है कि आईपैड का यूज करने वाले 53 फीसदी यूजर्स नया आईपैड खरीदते हैं.

Apple One Service Plan

Apple ने अपने सभी सर्विसेज प्लान को एक प्लान में समेट दिया है. Apple वन प्लान की भारत में कीमत अमेरिकी समकक्ष की तुलना में काफी सस्ती हैं. Apple म्यूजिक, Apple TV, Apple आर्केड और 50GB iCloud स्टोरेज के साथ अलग-अलग प्लान की कीमत 195 रुपये प्रति माह कर दी गई है. इसके फैमिली प्लान की कीमत 365 रुपये प्रति माह है और इसे 6 सदस्यों के साथ शेयर किया जा सकता है. इसमें एपल म्यूजिक, एपल टीवी प्लस, एपल आर्केड और एपल क्लाउड का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. एपल क्लाउड के लिए 50GB स्पेस मिलेगा. इसकी कीमत 14.95 डॉलर मंथली है. वहीं फैमिली वाले प्लान में एपल म्यूजिक, एपल टीवी प्लस, एपल आर्केड और एपल क्लाउड का सब्सक्रिप्शन मिलेगा. एपल क्लाउड के लिए 200GB स्पेस मिलेगा जिसकी कीमत 19.95 डॉलर मंथली है.

ये भी पढ़ें

Apple Watch Series 6: Apple वॉच सीरीज 6 हुई पेश, ब्लड ऑक्सीजन मेजरमेंट फीचर से है लैस

Apple Event 2020 Live Updates: Apple ने iPad Air से उठाया पर्दा, पेंसिल और रेटीना डिस्प्ले से है लैस



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here