Apple Watch Series 6: Apple वॉच सीरीज 6 हुई पेश, ब्लड ऑक्सीजन मेजरमेंट फीचर से है लैस

0
81


नई दिल्लीः Apple ने अपने खास Time Files इवेंट में कई प्रोडक्ट्स से पर्दा उठाया. इसमें Apple Watch Series 6, SE, Series 3 भी शामिल है. Apple के सीईओ टिम कुक ने कैलिफोर्निया के कंपनी के मुख्यालय Apple Park से वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए इसे लॉन्च किया.

Apple वॉच SE को 279 डॉलर में लॉन्च किया गया है. नई Apple वॉच सीरीज़ 6 की कीमत 399 डॉलर रखी गई है जबकि वॉच सीरीज़ 3 की कीमत 199 डॉलर रखी गई है. ये नई Apple वाच भारत में कब आएंगी, इसकी कोई जानकारी नहीं है.

Apple Watch SE में S5 सिस्टम चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है, जिससे  नई Watch पुरानी Watch Series 3 के मुकाबले दो गुना ज्यादा फास्ट है.

Apple Watch Series 6 को ब्लड ऑक्सीजन फीचर के साथ पेश किया गया है. VO2 Max फीचर के जरिए सटीकता से हेल्थ को मॉनिटर करने में मदद मिलेगी. सबसे अहम बात ये वॉच तीन कलर वेरियंट में मिलेगी. साथ ही नई वॉच में भी ईसीजी का सपोर्ट मिलेगा.

Apple Watch Series 6 की खासियत

इवेंट के दौरान Apple वॉच सीरीज़ 6 पहला प्रोडक्ट है जिसकी Apple ने लॉन्च किया है.  Apple की यह Watch शरीर में खून में मौजूद ऑक्सीजन की मात्रा को मांप सकती है. इसके साथ ही यह हार्ट बीट को भी मॉनिटर करती है. वहीं इस वॉच के जरिए यह भी पता लगाया जा सकता है कि किसी मनुष्य का हृदय कितनी अच्छी तरह काम कर रहा है. इसके साथ ही इसमें पल्स ऑक्सीमीटर का भी ऑप्शन दिया गया है.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here