नौशेरा सेक्टर में पाकिस्तानी सीजफायर उल्लंघन का सेना ने दिया मुंहतोड़ जवाब, एक जवान शहीद

0
55


सेना की तरफ से कहा गया है, “हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी एक बहादुर, कर्तव्य के प्रति अत्यधिक समर्पित और ईमानदार सैनिक थे.”

जम्मू:

पाकिस्तानी बलों ने फिर जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में सीजफायर का उल्लंघन (Violation of Ceasefire) करते हुए नियंत्रण रेखा पर स्थित अग्रिम चौकियों पर शनिवार (21 नवंबर) को गोलीबारी की, जिसका भारतीय जवानों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. इस घटना में सेना का एक जवान शहीद हो गया. अधिकारियों ने यह जानकारी दी है. शहीद जवान का नाम हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी है. पाकिस्तानी हरकत का जवाब देते हुए पाटिल पहले घायल हो गए थे लेकिन बाद में उनकी मौत हो गई.

यह भी पढ़ें

सेना की तरफ से कहा गया है, “हवलदार पाटिल संग्राम शिवाजी एक बहादुर, कर्तव्य के प्रति अत्यधिक समर्पित और ईमानदार सैनिक थे. उनके सर्वोच्च बलिदान और कर्तव्य के प्रति समर्पण के लिए राष्ट्र हमेशा उनका ऋणी रहेगा.” पाटिल महाराष्ट्र के कोल्हापुर जिले के निगांव के रहने वाले थे.

LoC पर गोलाबारी को लेकर विदेश मंत्रालय ने पाकिस्तानी राजनयिक को तलब किया

अधिकारियों ने बताया कि नौशेरा सेक्टर के लाम इलाके में सीमा पार से देर रात करीब एक बजे हुई गोलीबारी में एक हलवदार गंभीर रूप से घायल हो गया तथा बाद में उनकी मौत हो गई. उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से की गई गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और दोनों ओर से कुछ समय तक गोलीबारी होती रही.

J&K: पाकिस्तानी सैनिकों ने LoC व IB के फॉरवर्ड पोस्ट पर गोलियां चलाईं, भारत ने दिया मुंहतोड़ जवाब

Newsbeep

बता दें कि पाकिस्तान ने आतंकी घुसपैठ के इरादे से नियंत्रण रेखा पर सीजफायर उल्लंघन की घटनाएं बढ़ा दी हैं. आए दिन रोज संघर्षविराम उल्लंघन की वारदात हो रही है. गुरुवार को भी सीमा पार से घुसपैठ कर भारत में आए जैश-ए-मोहम्मद के चार आतंकियों को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में ढेर कर दिया था. उनके पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार मिले थे. खुफिया सुत्रों के मुताबिक सर्दियों में करीब 300 पाकिस्तानी आतंकी सीमा पर घुसपैठ करने की फिराक में लगे हैं.

वीडियो- देस की बात: पाकिस्तान ने सीजफायर तोड़ा



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here