Budh Gochar 2021: बुध आज कुंभ राशि में करेंगे गोचर, जानें किस राशि के लिए कैसा दौर होगा शुरु

0
170


बुध की प्रवृत्ति में आएगा बदलाव…

नए साल 2021 में ग्रहों के परिवर्तन का दौर जारी है। इसी के तहत आज यानि 25 जनवरी 2021 की शाम 04 बजकर 19 मिनट पर बुध ग्रह मकर राशि से निकल कर कुंभ राशि में प्रवेश कर जाएंगे यानि बुध का राशि परिवर्तन होगा। बुध को बुद्धि का ग्रह माना जाता है।

वहीं ज्योतिष में ये एक नपुंसक ग्रह भी माना गया है, जिसके संबंध में माना जाता है कि ये जिस ग्रह के साथ बैठता है यानि जिस ग्रह के प्रभाव में होता है उसी के अनुसार फल प्रदान करता है। यानि राक्षस ग्रहों के साथ बैठने पर इसका व्यवहार व फल भी राक्षस ग्रहों के समान ही हो जाता है, जबकि देव ग्रहों के साथ बैठने पर इसका व्यवहार व फल भी देव ग्रहों के समान हो जाता है।

ऐसे में बुध का शनि की राशि कुंभ में जाना हर राशि पर असर डालेगा, लेकिन वे पहले भी शनि की ही मकर राशि में मौजूद थे और अब भी शनि की ही राशि कुंभ में आएं हैं। लेकिन मकर व कुंभ में इस समय बैठे दूसरें ग्रहों के चलते ये भी अब अपनी प्रवृत्ति में बदवाल करेगा।

बुध, सूर्य का सबसे करीबी ग्रह है और अपनी मार्गी गति में यह 28 दिनों के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करता है। ऐसे में आज शाम होने वाले बुध के राशि परिवर्तन का असर कुछ राशियों पर शुभ और कुछ राशियों पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा।

ये होगा असर : राशियों के अनुसार… Budh Transit Effects on Zodiac signs

1. मेष- ये गोचर आपके लिए शुभ फल लेकर आएगा। धन प्राप्ति के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिलने की संभावना है। बिजनेस से जुड़े लोगों को लाभ हो सकता है।

2. वृषभ- आपको भी बुध के इस गोचर के दौरान शुभ फलों की प्राप्ति हो सकती है। मेहनत से आप सभी कार्यों को पूरा कर सकेंगे। नए अवसरों की प्राप्ति होगी।

3. मिथुन- बुध के इस गोचर के समय आपको भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। आप आशावादी और सकारात्मक बनेंगे। इस दौरान आप कई कार्यों में सफल होंगे। आपको अवसर मिलेंगे।

4. कर्क- बुध के इस गोचर के समय आपको कार्यक्षेत्र में वरिष्ठ अधिकारियों की सराहना मिलेगी। उच्च पद की प्राप्ति हो सकती है। व्यापारियों को नए अवसरों की प्राप्ति होगी।

5. सिंह- बुध का यह गोचर आपके लिए भी शुभ है। आपको पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा। सुख-सुविधाओं में बढ़ोत्तरी होगी। छात्रों को शुभ फल की प्राप्ति होगी।

6. कन्या- बुध के इस गोचर के समय आपके लिए मुश्किलें खड़ी करेगा। इस दौरान आपकी सेहत खराब हो सकती है। बेवजह खर्च से मानसिक तनाव हो सकता है। साथी के साथ अनबन हो सकती है।

7. तुला- बुध का यह गोचर आपको उत्तम फलों की प्राप्ति कराएगा। छात्रों को अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। भाग्य का पूरा साथ मिलेगा। अचानक से धन लाभ हो सकता है। वाणी पर संयम बरतें।

8. वृश्चिक- बुध के इस गोचर से शुभ फलों की प्राप्ति होगी। परिवार के साथ अच्छा समय बीतेगा। खर्चों में वृद्धि हो सकती है। जमीन या वाहन खरीद सकते हैं। आर्थिक लाभ हो सकता है।

9. धनु- बुध के इस गोचर के समय आपको मिश्रित फलों की प्राप्ति होगी। छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। व्यापार से जुड़े जातकों के लिए अच्छा समय बीतेगा। आपको किसी नए काम से शुरुआत करने से बचना चाहिए।

10. मकर- बुध के इस गोचर के समय धन योग बन रहा है। आर्थिक जीवन मजबूत होगा। कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्रा का योग बन सकता है। किसी को उधार देने से बचें।

11. कुंभ- ये गोचर आपके लिए बेहद महत्वपूर्ण साबित होगा, क्योंकि ये आपकी ही राशि में हो रहा है। लेकिन बुध के इस गोचर के समय सेहत का ख्याल रखें। वहीं जीवन साथी के साथ संबंधों में सुधार होगा। निवेश से लाभ प्राप्त हो सकता है।

12. मीन- आपके लिए बुध के इस गोचर के समय मुश्किलें खड़ी हो सकतीं हैं। इस दौरान आपको बेवजह खर्च करना पड़ सकता है। मानसिक तनाव हो सकता है। कार्यक्षेत्र में मुश्किलें बढ़ सकती हैं।








































Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here