क्या आप बता सकते हैं यूट्यूब पर कौन सा वीडियो सबसे ज्यादा देखा गया? तोड़ डाले हैं सभी रिकॉर्ड, जानिए

0
131


यूट्यूब पर इन दिनों बच्चों के बीच एक वीडियो खूब लोकप्रिय हो रहा है. बच्चे तो बच्चे अभिभावक और टीचर भी वीडियो की नजर से न बच सके. सोमवार को बेबी शॉर्क ने 7.04 मिलियन से ज्यादा देखे जाने का नया कीर्तिमान बना लिया. इससे पहले 7.03 मिलियन व्यूज का रिकॉर्ड लुईस फोंसी और डैडी यानकी के ‘डिस्पैसिटो’ के नाम था.

बेबी शॉर्क का गाना यूट्यूब पर जबरदस्त मचा रहा धमाल

यूट्यूब पर बेबी शॉर्क वीडियो को चार साल पहले अपलोड किया गया था. दो मिनट से ज्यादा लंबे गाने के वीडियो में आसान और साधारण डांस स्टेप्स के बारे में बताया गया है. वीडियो में ‘दू-दू-दू-दू’ को बार-बार रिप्ले कर स्टेप्स को आसान बना दिया गया है. गाना छोटे बच्चों खासकर पांच साल से कम उम्र के बीच बहुत लोकप्रिय हो रहा है. हालांकि, अभी ये साफ नहीं है कि गाने के बोल किसने लिखे थे. बताया जाता है कि ये एक लोकप्रिय अमेरिकी कैंप फायर सॉंग है और उसे बार-बार नए अंदाज में पेश किया जाता रहा है. फिर भी, सिओल की प्रोडक्शन कंपनी पिंकफॉंग की तरफ से दोबारा बनाने और रिमिक्स के बाद बेबी शॉर्क वैश्विक सनसनी बन गया.

मनमोहक संगीत और आकर्षक दृश्य बच्चों को लुभा रहा

गाने को एक दस वर्षीय कोरियन-अमेरिकी गायक होप सिजोउन ने गाया है. गाने का अंग्रेजी संस्करण का वीडियो जून 2016 में रिलीज किया गया था. पिंकफॉंग कंपनी के खिलाफ 2019 में बच्चों के गीतकार जॉनथन रिट ने कॉपी राइट उल्लंघन का मामला दर्ज कराया था. बेबी शॉर्क पहली बार दक्षिण-पूर्व एशिया में वायरल होने के बाद अमेरिका और यूरोप में हिट साबित हुआ. वीडियो के सनसनी बनने की वजह गाने का मनमहोमक संगीत और आकर्षक दृश्य है. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, बेबी शॉर्क के रचनाकारों ने सिर्फ यू ट्यूब स्ट्रीम के जरिए करीब 5.2 मिलियन डॉलर की कमाई की.

आदित्य नारायण ने शादी की तैयारियों से पहले लिया सोशल मीडिया से ब्रेक, होने वाली पत्नी को लेकर कही ये बात

WhatsApp से ऐसे हो सकता है आपके साथ बैंक फ्रॉड, जानें कैसे बचाएं अपनी मेहनत की कमाई को



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here