CLAT Admit Card 2020: क्लैट परीक्षा के लिए जारी हुए एडमिट कार्ड, डायरेक्ट लिंक से करें डाउनलोड

0
61


CLAT Admit Card 2020: क्लैट परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी हो गए हैं.

नई दिल्ली:

CLAT 2020 Admit Card: कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने क्लैट (CLAT 2020) परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं. क्लैट 2020 परीक्षा में शामिल होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in से क्लैट परीक्षा के एडमिट कार्ड (CLAT 2020 Admit Card) डाउनलोड कर सकते हैं. CLAT 2020 परीक्षा 28 सितंबर को देशभर में आयोजित की जाएगी. CLAT 2020 एडमिट कार्ड पर उम्मीदवारों की डिटेल जैसे- रोल नंबर, एप्लिकेशन नंबर और परीक्षा केंद्र से संबंधित सभी जानकारी उपलब्ध है. 

CLAT 2020 Admit Card Direct Link

यह भी पढ़ें

CLAT 2020 Admit Card: ऐसे डाउनलोड करें एडमिट कार्ड

– सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट consortiumofnlus.ac.in पर जाएं.

– इसके बाद मोबाइल नंबर या पासवर्ड डालकर लॉग इन करें. 

– नया पेज खुलने पर CLAT 2020 एडमिट कार्ड चेक कर के डाउनलोड कर सकते हैं.

CLAT क्या है?

कॉमन लॉ एडमिशन टेस्ट एक नेशनल लेवल का एंट्रेंस एग्जाम है. इस एग्जाम के जरिए अंडर ग्रेजुएट (UG) और पोस्ट ग्रेजुएट (PG) लॉ कोर्सेस में एडमिशन दिया जाता है. देश में 22 लॉ यूनिवर्सिटी इस कोर्स को कराती हैं. नवंबर 2019 में कंसोर्टियम ऑफ नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी ने क्लैट के एग्जाम और सवालों के पैटर्न में बदलाव की घोषणा की थी. परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को अब 200 के बजाय 150 सवाल ही करने होंगे.

क्लैट 2020 एग्जाम में अंग्रेजी भाषा, करेंट अफेयर्स, लीगल रीजनिंग, लॉजिकल रीजनिंग और क्वांटिटेटिव तकनीक से सवाल पूछे जाएंगे. क्लैट एग्जाम या एडमिशन से जुड़ी किसी भी तरह की जानकारी के लिए उम्मीदवार ऑफिशियस वेबसाइट पर लॉगइन कर सकते हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here