MI vs KKR : IPL की पहली फिफ्टी के साथ इस सीजन धोनी समेत कई बल्लेबाजों से आगे निकले कमिंस

0
108


Image Source : IPLT20.COM
Pat Cummins

कोरोना महामारी के बीच इंडियन प्रीमियर लीग ( आईपीएल ) के 2020 सीजन का 32वां मुकाबला मुंबई इंडियंस और कोलकाता नाईट राइडर्स ( केकेआर ) के बीच खेला जा रहा है। जिमसें केकेआर के लिए पहली बार कप्तानी करने वाले इयोन मोर्गन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। जिसके बाद केकेआर के शुरू में 5 विकेट सिर्फ 62 रन पर गिर गए और बल्ल्लेबजी करने आए पैट कमिंस ने ना सिर्फ पारी को संभाला बल्कि 35 गेंदों में आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी जड़कर कई बल्लेबाजों को उन्होंने इस आईपीएल सीजन में पीछे छोड़ दिया है। 

दरअसल, पारी के 20वें व अंतिम ओवर में नाथन कुल्टर नाइल की पहली गेंद पर कमिंस ने शानदार चौके के साथ अपने आईपीएल करियर की पहली फिफ्टी जड़ी। इस दौरान उन्होंने 35 गेंदों का सामना किया। जिसमें कमिंस ने 5 चौके व दो छक्के मारे। इस तरह कमिंस आईपीएल सीजन में अभी तक केकेआर के लिए आंद्रे रसेल से ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वो अभी तक 126 रन बना चुके हैं। जबकि रसेल के नाम सिर्फ 83 रन हैं। इतना ही नहीं उन्होंने आईपीएल के जारी सीजन में कई बल्लेबाजों कको भी पछाड़ दिया है। 

आईपीएल 2020 सीजन में अभी तक कमिंस से कम रन बनाने वाले बल्लेबाज 

हेटमेयर (5 पारियों में 91 रन)

रसेल (7 पारियों में 83)

उथप्पा (6 पारियों में 83)

मैक्सवेल (7 पारियों में 58)

जाधव (4 पारियों में 58)

जबकि दूसरी तरफ पारी के दौरान दो छक्के मारने के साथ आईपीएल के इस सीजन में वो छक्के मारने के मामले में धोनी, पंत और रसेल जैसे धाकड़ बल्लेबाजों को भी पछाड़ चुके हैं। कमिंस अभी तक 7 छक्के मार चुके हैं। जबकि इससे कम छक्के अभी तक आईपीएल के सीजन में मैक्सवेल, धोनी, पंत, जडेजा, और रसेल जैसे बल्लेबाजों के नाम भी नहीं है। इस तरह गेंदबाजी के लिए जाने वाले तेज गेंदबाज कमिंस ने अपनी बल्लेबाजी से सभी का दिल जीता। 

MI vs KKR : देखिए कैसे सूर्य कुमार ने बेहतरीन कैच लेकर किया सबको हैरान, Video आया सामने

बता दें कि इस तरह कमिंस की बल्लेबाजी से केकेआर ने निर्धारित 20 ओवर में मुंबई इंडियंस को 149 रनों का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य दिया है। ऐसे में देखना दिलचस्प होगा कि बल्लेबाजी में फेल होने के बाद केकेआर गेंदबाजी में किस तरह वापसी करती है।  

कोरोना से जंग : Full Coverage





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here