1 जून से Google और YouTube में हो रहे हैं ये बड़े बदलाव, आपकी जेब पर होगा सीधा असर

0
149


1 जून 2021 से काफी कुछ बदलने जा रहा है. टेक्नोलॉजी जगत में ऐसे कई बदलाव और अपडेट आने वाले हैं जो आपको भी प्रभावित करेंगे. ऐसे में आपका ये जानना बहुत जरूरी है कि 1 जून से क्या-क्या बदल रहा है. जिससे आपकी जिंदगी पर भी असर पड़ सकता है. अगर आपको नहीं पता ये खबर पूरी पढ़ना आपके लिए जरूरी है. क्योंकि इसका असर आपकी जेब पर भी पड़ने वाला है. 

15GB से ज्यादा स्पेस लेने पर Google Photos के लिए देना होगा चार्ज- जी हां अगर आप गूगल फोटो जा इस्तेमाल करते हैं तो 1 जून से इसमें बदलाव होने जा रहे हैं. 1 जून के बाद आप अनलिमिटेड फोटोज अपलोड नहीं कर पाएंगे. 15GB का स्पेस गूगल की ओर से हर जीमेल यूजर्स को मिलेगा. इसमें आपके ईमेल्स और फोटोज शामिल होंगे. अगर आप इससे ज्यादा स्पेस इस्तेमाल करते हैं तो आपको गूगल वन से इसका सब्सक्रिप्शन खरीदना पड़ेगा. Google One का सबसे कम का सब्सक्रिप्शन 100GB स्टोरेज स्पेस के लिए आपको हर महीने 130 रुपये और सालाना 1,300 रुपये देकर मिलेगा.  

YouTube से कमाई करने वालों को देना होगा टैक्स- अगर आप यूट्यूब से कमाई करते हैं तो आपको 1 जून के बाद इसके लिए You Tube को पे करना होगा. लोग आजकल यूट्यूब पर वीडियो बनाकर काफी पैसे कमा रहे हैं. ऐसे में अब यूट्यूब से होने वाली कमाई पर आपको टैक्स देना होगा. हालांकि आपको सिर्फ उन्हीं व्यूज के टैक्स देने होंगे, जो अमेरिकी व्यूअर्स से मिले हैं. इस पॉलिसी 1 जून 2021 से शुरु किया जाएगा.
 
जून में मिलेगा Battlegrounds Mobile India गेम- Battlegrounds Mobile India बैन हो चुके PUBG Mobile का रिब्रांड वर्जन है. जून में इस गेम को भारत में लॉन्च किया जा सकता है. ये गेम PUBG Mobile फैन्स के बीच काफी पॉपुलर है अभी गूगल प्ले स्टोर से आप इस गेम का प्री-रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं. जून में इस गेम की लॉन्चिंग की तैयारी चल रही है. इस गेम को 18 जून को रिलीज किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें: 100 रुपये से कम वाले डेटा प्लान, Jio, Airtel और Vodafone-Idea दे रहे हैं ये ऑफर



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here