Google पर सबसे ज्यादा सर्च किया गया- ‘कैसे कोरोना वाली कॉलर ट्यून को हटाएं’, यूजर्स हैं परेशान

0
109


इस साल मार्च के महीने में देश में कोरोना के मामले सामने आने लगे थे. सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए कई कदम उठाए. पूरे देश में लॉकडाउन की शुरुआत की, तरह तरह के विज्ञापनों के जरिए लोगों को जागरुक किया. सभी नेटवर्क कॉलर ट्यून भी कोरोना वायरस को लेकर जागरुकता फैलाने वाली सेट कर दी गई. हालांकि सबसे ज्यादा चर्चा कॉलर ट्यून को लेकर हो रही है. ऐसा हम नहीं कह रहे बल्कि इसका खुलासा गूगल सर्च टेंड अगस्त 2020 की रिपोर्ट में किया गया है.

दरअसल जब से कोरोना वायरस देश में आया है तभी से इस कॉलर ट्यून को सुन सुन कर लोग परेशान हो रहे हैं. लोग इंटरनेट पर इस रिंग टोन को हटाने के लिए सबसे ज्यादा सर्च कर रहे हैं. शुरुआत में कई सोशल साइट्स ने दावा किया था कि 1 दबाने से कॉलर ट्यून बंद हो जाएगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ है. अब पिछले 6 महीने से लोग इस कॉलर ट्यून को हटाने के अलग अलग तरीके गूगल पर सर्च कर रहे हैं. गूगल की रिपोर्ट में अगस्त 2020 में सबसे ज्यादा पूछ जाने वाले टॉप 5 सवाल में कोरोना की कॉलर ट्यून हटाने को लेकर सवाल पूछा गया है. जिसमें जियो नेटवर्क पर कोरोना कॉलर ट्यून हटाने को लेकर सवाल सबसे ज्यादा किया गया है.

अगस्त में कोरोना से जुड़े ये सवाल पूछे गए?

  • क्या अमित शाह कोरोना पॉजिटिव हैं?
  • कपड़े पर कोरोना कितने समय तक रहता है?
  • क्या रूस को कोरोनो वायरस की दवा मिल गई है?
  • जियो के नंबर पर कोरोना का कॉलर ट्यून कैसे बंद करें?
  • भारत में कोरोना वैक्सीन कब लॉन्च की जाएगी?
  • क्या शरीर का दर्द कोरोना का लक्षण है?
  • कोरोना होने पर शरीर का तापमान कितना हो जाता है?
  • कोरोना के लक्षण कितने दिनों में दिखाई देते हैं?
  • क्या प्रणब मुखर्जी कोरोना पॉजिटिव हैं?
  • एसपी बालासुब्रमण्यम को कोरोना कैसे हुआ?

गूगल के अन्य सर्च ट्रेंड

कोरोना के अलावा अगस्त महीने में गूगल सर्च ट्रेंड में पाकिस्तान vs इंग्लैंड लोगों ने सर्च किया. गूगल सर्च ट्रेंड्स की माने तो Pakistan vs England सर्च में +5,000 फीसदी का इजाफा हुआ है. वहीं दूसरे नंबर पर Pranab Mukherjee को सर्च किया गया. इसमें +4,000 फीसदी का इजाफा हुआ है. पिछले महीने कोविड-19 से जुड़े सर्च में गृह मंत्री अमित शाह को भी खूब सर्च किया गया है. अमित शाह कोरोना वायरस कीवर्ड सर्च +4,100 फीसदी रहा. इसके बाद Vaccine for corona latest को लेकर +150% फीसदी, जबकि कोरोना वायरस टीका को लेकर सर्च में +90 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई.

गूगल सर्च के आंकड़ों को देखकर आप अंदाजा लगा सकते हैं कि लोग कोरोना वायरस से कितने डरे हुए हैं. इसके अलावा पिछले 6 महीने से लगातार सुनाई देने वाली कोरोना कॉलर ट्यून भी अब लोगों को परेशान करने लगी है. इस रिंगटोन तो सुन सुनकर लोग परेशान हो रहें हैं और इसे हटाने के तरीके सर्च कर रहे हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here