Graduate Pharmacy Aptitude Test 2021: जारी हुए एडमिट कार्ड, 27 फरवरी को होगी परीक्षा

[ad_1]

Graduate Pharmacy Aptitude Test 2021: जारी हुए एडमिट कार्ड,  27 फरवरी को होगी परीक्षा

नई दिल्ली:

Graduate Pharmacy Aptitude Test 2020: ग्रेजुएट फार्मेसी एप्टीट्यूड टेस्ट (GPAT) 2021 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया गया है. जो उम्मीदवार परीक्षा में उपस्थित होंगे, आधिकारिक वेबसाइट, gpat.nta.nic.in पर जाकर अपने एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) 27 फरवरी को GPAT 2021 का आयोजन करेगी, जिसमें भाग लेने वाले कॉलेजों में पोस्टग्रेजुएट फार्मेसी कोर्स (MPharma) में प्रवेश होगा.

यह भी पढ़ें

GPAT 2021 के एडमिट कार्ड में परीक्षा के दिनों के निर्देशों के साथ परीक्षा केंद्रों और उम्मीदवारों के रोल नंबर का विवरण होगा. GPAT एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए, उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर अपनी साख के साथ लॉगिन करना होगा.

GPAT Admit Card 2021: कैसे करें आवेदन

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट  gpat.nta.nic.in. पर जाएं.

स्टेप 2- “admit card download link” लिंक पर क्लिक करें.

स्टेप 3- एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ और सिक्योरिटी पिन डालें.

स्टेप 4- अब एडमिट कार्ड आपके स्क्रीन पर दिखने लगेगा.

स्टेप 5-  भविष्य के लिए प्रिंटआउट लेना न भूलें.

GPAT 2021 परीक्षा तीन घंटे की कंप्यूटर आधारित परीक्षा के रूप में आयोजित की जाएगी. प्रश्न पत्र में फिजिकल केमिस्ट्री, ऑर्गेनिक केमिस्ट्री, फार्माकोलॉजी और बायोटेक्नोलॉजी सहित विषयों के प्रश्न शामिल होंगे. फार्मेसी के उम्मीदवार परीक्षा के पैटर्न को समझने के लिए NTA द्वारा होस्ट किए गए GPAT मॉक टेस्ट ले सकते हैं.

GPAT 2021 का स्कोर सभी  AICTE द्वारा अप्रूव संस्थानों, विश्वविद्यालय विभागों,constituen कॉलेजों और एफिलेडिट कॉलेजों द्वारा स्वीकार किया जाएगा.

प्रवेश के लिए, उम्मीदवारों को GPAT स्कोर के साथ वांछित कॉलेज में अलग से आवेदन करना होगा. आधिकारिक कार्यक्रम के अनुसार, GPAT 2021 का परिणाम 31 मार्च, 2021 को घोषित किया जाएगा.

Newsbeep

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Main Menu