KKR vs MI : मैच के बाद छलका इयोन मोर्गन का दर्द, इसे ठहराया हार का जिम्मेदार

0
131


Image Source : IPLT20.COM
KKR vs MI: Eoin Morgan pain after match, attributed it to defeat

कोलकाता नाइट राइडर्स को मुंबई इंडियंस के हाथों आईपीएल 2021 के 5वें मुकाबले में 10 रनों से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में एक समय ऐसा था जब लग रहा था कि केकेआर यह मैच आसानी से जीत जाएगा, लेकिन तब केकेआर के बल्लेबाजों की कुछ गलतियों और मुंबई की अच्छी गेंदबाजी हुई और मैच का रुख एमआई की तरफ पलट गया। मैच के बाद कप्तान इयोन मोर्गन इस हार से निराश नजर आए।

इयोन मोर्गन ने कहा “हां, इस हार से जरूर हम निराश है। इस मुकाबले में हमने अच्छी क्रिकेट खेली, हम अच्छा चेज कर रहे थे, लेकिन वह अच्छी टीम है और उन्होंने अच्छी वापसी की। हमने कुछ गलतियां की जिसपर हमें काम करने की जरूरत है। एक परफेक्ट मैच में अच्छे फिनिश की जरूरत होती है, आखिरी 10 ओवरों हम पर भारी पड़े। हमें पूरी बल्लेबाजी करते हुए चेज करने की जरूरत थी।”

पिच के बारे में मोर्गन ने कहा कि एबी डी विलियर्स की पारी को छोड़कर अभी तक उन्हें नहीं पता कि दूसरी इनिंग में पिच धीमी हुई या नहीं। हमने इस मैच में अपने आप को जीत के पोजिशन में पहुंचाया लेकिन जीत नहीं दिला पाए। हमें इसका आगे ध्यान रखना होगा।

मुम्बई की जीत में राहुल के अलावा ट्रेंट बोल्ट (4 ओवर 27 रन दो विकेट), जसप्रीत बुमराह (4 ओवर 28 रन) और क्रूणाल पांड्या (4 ओवर 13 रन 1 विकेट) का शानदार योगदान रहा। इन सबने 20 ओवर में सात विकेट पर 142 रनों पर ही रोक दिया। राणा और गिल के अलावा कोलकाता का कोई और बल्लेबाज दहाई तक नहीं पहुंच सका।

आंद्रे रसेल (5/15) के नेतृत्व में गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुंबई इंडियंस को 152 रन पर रोक दिया था। मुंबई की टीम टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार यादव के 36 गेंदों पर सात चौकों और दो छक्कों की मदद से 56 रन की पारी के बावजूद 20 ओवर में 152 रन पर ऑलआउट हो गई।

नाइट राइडर्स की ओर से रसेल के अलावा पैट कमिंस ने दो विकेट लिए जबकि वरूण चक्रवर्ती, शाकिब अल हसन और प्रसिद्ध कृष्णा के एक-एक विकेट मिला। रसेल ने आईपीएल में पहली बार पांच विकेट चटकाए हैं।

इससे पहले, मुंबई की शुरूआती अच्छी नहीं रही और क्विंटन डी कॉक वरूण की गेंद पर आउट होकर पवेलियन चल दिए। डी कॉक ने छह गेंदें खेल दो रन बनाए। पहला झटका लगने के बाद रोहित शर्मा ने सूर्यकुमार के साथ पारी आगे बढ़ाई और दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरे विकेट के लिए 76 रनों की साझेदारी हुई।

सूर्यकुमार ने इसके साथ ही अपना अर्धशतक पूरा किया लेकिन इसके कुछ देर बाद ही वह शाकिब का शिकार बन आउट हुए। नए बल्लेबाज के रूप में उतरे ईशान किशन (1) को कमिंस ने आउट कर मुंबई को तीसरा झटका दिया।

अर्धशतक की ओर बढ़ रहे रोहित को कमिंस ने बोल्ड कर पवेलियन भेजा। रोहित ने 32 गेंदों पर तीन चौकों और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाए। इसके बाद मुंबई की पारी लड़खड़ा गई और उसने हार्दिक पांड्या (15), कीरोन पोलार्ड (5) और मार्को जानसेन (0) के विकेट 126 के कुल योग पर गंवा दिए।

क्रुणाल पांड्या ने किसी तरह मुंबई का स्कोर 150 तक पहुंचाया लेकिन इसके बाद रसेल ने कहर बरपाते हुए पहले क्रुणाल को आउट किया। क्रुणाल ने नौ गेंदें पर तीन चौकों की मदद से 15 रन बनाए। इसके बाद रसेल ने जसप्रीत बुमराह (0) और राहुल चाहर (8) को आउट कर मुंबई की पारी ढेर कर दी।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here