इन चीनी कंपनियों को टक्कर देने के लिए Micromax ने फिर मारी एंट्री, खास फीचर्स से लैस हैं कंपनी के ये स्मार्टफोन

0
150


भारत में इस समय बजट और मिड रेंज सेगमेंट में Xiaomi और realme जैसी चाइनीज स्मार्टफोन कंपनियों का कब्ज़ा है, लेकिन Micromax की एक बार फिर से भारत में धमाकेदार वापसी हो चुकी है. कंपनी ने अपने दो नए स्मार्टफोन लॉन्च किये हैं. कंपनी ने In Note 1 और IN 1B को मार्केट में उतारा है. आइए जानते इनकी कीमत और फीचर्स के बारे में.

कीमत और वेरिएंट

बात कीमत की करें तो Micromax 1N Note 1 में दो वेरिएंट मिलते हैं. इसके 4GB रैम और 64GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 10,999 रुपये रखी है जबकि इसके 128GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 12,499 रुपये है.

वहीं Micromax IN 1B में भी दो वेरिएंट मिलते हैं. इसके 2GB रैम के साथ 32GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 6,999 रुपये है. जबकि इसके 4GB रैम के साथ 64GB की स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 7,999 रुपये रखी है. ये दोनों स्मार्टफोन Flipkart और Micromax के ऑनलाइन स्टोर पर बिक्री के लिए जल्द ही उपलब्ध होंगे.

डिस्प्ले और प्रोसेसर

Micromax 1N Note 1 में 6.67 इंच का फ़ुल एचडी एलसीडी डिस्प्ले देखने को मिलता है. परफॉरमेंस के लिए इस फोन में MediaTek Helio G85 प्रोसेसर दिया गया है. यह फोन Android 10 पर काम करता है और इसमें स्टॉक एंड्रॉयड का ही एक्सपीरिएंस मिलेगा. पावर के लिए इस 5,000mAh की बैटरी दी गई है जोकि 18W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. फोटोग्राफी के लिए इस फोन में ट्रिपल कैमरा सेटअप दिया है, जिसमें प्राइमरी 48 मेगापिक्सल का है, जबकि दूसरा कैमरा 2 मेगापिक्सल का है और तीसरा लेंस 2 मेगापिक्सल का है. इसके अलावा सेल्फ़ी के लिए इसमें 16 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा दिया है.

इसके अलावा Micromax IN 1B में 6.5 इंच की एचडी प्लस डिस्प्ले दी गई है. परफॉरमेंस के लिए इसमें MediaTek Helio G35 प्रोसेसर दिया है. यह फोन Android 10 पर काम करता है इसमें भी स्टॉक एंड्रॉयड का एक्सपीरिएंस मिलेगा. पावर के लिए इसमें 5,000mAh की बैटरी दी है जोकि 10W फ़ास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है. फोटोग्राफी के लिए इसमें दो रियर कैमरे दिए गए हैं. प्राइमरी 13 मेगापिक्स्ल का है और दूसरा 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसिंग कैमरा है. जबकि सेल्फी के लिए 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया है.

Realme और Xiaomi से होगा मुकाबला

Micormax के इन दोनों स्मार्टफोन का सीधा मुकाबला Realme और Xiaomi जैसी चीनी स्मार्टफोन कंपनियों से होगा, भारत में इस समय बजट सेगमेंट में इन दोनों कंपनियों के स्मार्टफोन की बिक्री ज्यादा होती है, क्योंकि ग्राहकों के पास ज्यादा ऑप्शन नहीं है, लेकिन Samsung इन कंपनियों को बराबर टक्कर दे रही है वहीं अब Micormax के फिर से भारत में आने के बाद नॉन-चाइनीज स्मार्टफोन खरीदने वालों को जरूर फायदा होगा. और वैसे भी हर भारतीय को घरेलू कंपनी Micormax को पूरा सपोर्ट भी करना चाइये, लेकिन Micormax को भी ग्राहकों की उम्मीदों पर खरा उतरना ही होगा.

ये भी पढ़ें

इन फीचर्स के साथ Redmi Note 9 सीरीज के 3 मॉडल होंगे लॉन्च, इससे होगा मुकाबला

BIS सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट हुआ Samsung Galaxy M02, जल्द देगा मार्केट में दस्तक



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here