फिल्म ‘Damini’ में जहां Sunny Deol का दिखा था दमदार रोल, वहीं Meenakshi Seshadri के डायलॉग्स ने बदली थी तकदीर

0
106


सनी देओल (Sunny Deol) और मीनाक्षी शेषाद्रि (Meenakshi Seshadri) की फिल्म ‘दामिनी’ राजकुमार संतोषी द्वारा निर्देशित की गई थी. ये फिल्म साल 1993 में रिलीज की गई थी और ये फिल्म एक क्राइम ड्रामा फिल्म थी. इस फिल्म में मीनाक्षी शेषाद्रि और सनी देओल के अलावा ऋषि कपूर, अमरीश पुरी, टीनू आनंद, परेश रावल ने भूमिका निभाई थी. इस फिल्म की कहानी इस बात पर आधारित है कि कैसे एक महिला न्याय के लिए समाज से लड़ती है. वहीं सनी देओल ने इस फिल्म में न्याय के लिए लड़ने वाली लड़ाई को दिखाया.

https://www.youtube.com/watch?v=X67EI1e0H6Y

फिल्म में अमरीश पुरी ने भी वकील की भूमिका निभाई थी लेकिन वह गलत लोगों के लिए लड़ते हैं. सनी देओल ने जहां अपने दमदार रोल को निभाकर अच्छे डायलॉग दिए. वहीं मीनाक्षी शेषाद्रि ने ऐसी एक्टिंग की जिसे देख लोगों के आंखों में आंसू आ गए थे.

https://www.youtube.com/watch?v=jsTIk1cIqRk

 

मुझे नहीं चाहिए इंसाफ

दामिनी उर्फ मीनाक्षी शेषाद्रि ने इस फिल्म में एक ऐसी महीला का किरदार निभाया था जहां उनके साथ बलात्कार किया जाता और अपने इंसाफ के लिए वो घर-घर भटकती दिखाई देती है. इस किरदार ने लोगों के दिलों को छू लिया था. यूं तो ये पूरी फिल्म ही जबरदस्त थी लेकिन इसके कोर्ट सीन आज भी याद किए जाते हैं. उस वक्त भी इन सीन्स पर सिनेमाघरों में खूब तालियां बजी थी.

https://www.youtube.com/watch?v=t7c41SUoS8A

न्याय के मंदिर में भी नहीं मिलता है इंसाफ

मीनाक्षी फिल्म में ‘दामिनी’ के किरदार में मानों खो सी गई. इस डायलॉग में मीनाक्षी ने उर्मी के बलात्कार पर प्रेस, समाज और पुलिस सभी को दोषी बताते हुए कहा, जिंदा इंसान को नोंच खाते हैं. मंदिर में देवी को कपड़े पहनाते हैं और मंदिर के बाहर महिलाओं को नंगा किया जाता है. उनके द्वारा बोले गए हर डायलॉग ने मानों सभी के रोंगटे खड़े कर दिए हों.

https://www.youtube.com/watch?v=avXwIkxwvY4

अमरीश पुरी और मीनाक्षी शेषाद्रि के बीच फिल्माया गया संवाद

कोर्ट रूम में अमरीश पुरी और मीनाक्षी शेषाद्रि के बीच फिल्माया गया संवाद भी फिल्म में कई मिनट का है. इसमें अमरीश पुरी अपने सवालों के जाल में दामिनी को उलझाते हुए नजर आ रहे हैं.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here