iOS 14 में भारतीय यूजर्स के लिए Apple ला रहा ये दो खास फीचर्स, काम बनाएंगे आसान

0
108


Apple जल्द ही iPhone 12 लॉन्च करने वाला है. वहीं iOS 14 को भी भारत में iPhone यूजर्स के लिए रोल आउट किया जाएगा. फिलहाल सॉफ्टवेयर पब्लिक बीटा में है और इसका उपयोग किया जा सकता है, हालांकि रेगूलर यूजर्स को कुछ और समय के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. कंपनी भारतीय आईफोन यूजर्स के लिए कई iOS 14 में कई बढ़िया और यूनिक फीचर्स लेकर आ रही है. एप्पल इसमें एक ऐसा फीचर ला रही है जिसमें एप्पल म्यूजिक में आर्टिस्ट की बजाए एक्टर के नाम से गाने को सर्च किया जा सकेगा. इसके अलावा इसमें एसएमएस फिल्टरिंग फीचर भी जोड़ा जाएगा.

आर्टिस्ट की बजाए एक्टर के हिसाब से सर्च होगा म्यूजिक

ग्लोबल मार्केट के मुकाबले भारत में म्यूजिक को कैटेगराइज या फिर आर्टिस्ट के नाम से सर्च करते हैं, क्योंकि बॉलीवुड गानों में एक्टर डांस कर रहा होता है इसलिए गाना एक्टर से पहचाना जाता है. इसलिए एप्पल IOS 14 में यूजर्स का काम आसान करने के लिए ऐसा फीचर ला रहा है जिसमें गाने को आर्टिस्ट की बजाए एक्टर के हिसाब से सर्च किया जा सके.

मैसेज अपने आप होंगे कैटेगराइज

वहीं एसएमएस फिल्टरिंग भी भारतीय यूजर्स के जीवन को आसान बनाएगा. IOS 14 में मैसेज ऐप उस नंबर के आधार पर एसएमएस को कैटेगराइज और फिल्टर करेगा जो यूजर्स यूज करेंगे. इसमें OTP वाले मैसेज एक अलग कैटेगरी में जाएंगे वे आपके दूसरे मैसेज के साथ मिक्स नहीं होंगे. इस सुविधा को बनाने के लिए Apple ने अपने सिस्टम में बैंकों, डिलीवरी सेवाओं, कैब सेवाओं आदि द्वारा यूज किए जाने वाले हजारों फोन नंबर, जैसे कि AX-ICICIB जैसे अल्फान्यूमेरिक सेंडर आईडी के साथ और एक स्मार्ट फिल्टरिंग सिस्टम बनाया है. IOS 14 में प्रमोश्नल, ट्रांजेक्शनल और जंक फोल्डर में डाले जाएंगे. Apple का कहना है कि iOS 14 में मैसेज ऐप ऑटोमैटिकली एसएमएस को फिल्टर और लेबल करने में सक्षम होगा.

ये अपडेट भी मिलेंगे

इन दो फीचर्स के अलावा IOS 14 में भारतीय यूजर्स के लिए कुछ महत्वपूर्ण अपडेट भी दिए जाएंगे. iOS 14 20 नए दस्तावेज फोंट दिए होंगे साथ ही मौजूदा 18 फोंट में भी सुधार किया गया है. iOS 14 हिंदी और अन्य भारतीय स्क्रिप्ट्स में ईमेल एड्रेस का सपोर्ट करेगा.

अपडेट के लिए नहीं होगी wi-fi की जरूरत

iOS 14 में भारतीय यूजर्स के लिए एक और महत्वपूर्ण फीचर अपडेट स्मार्ट डाउनलोड है. यूजर्स सिरी वॉयस और सॉफ्टवेयर अपडेट ही सेलुलर नेटवर्क पर डाउनलोड करने में सक्षम होंगे इसके लिए वाई-फाई की जरूरत नहीं पड़ेगी. सिरी की बात करें तो iOS 14 में इसे एक नई भारतीय आवाज दी गई है. इस नई आवाज में नेचुरल टेक्स्ट-टू-स्पीच टेक्नोलॉजी का यूज किया जाएगा.

ये भी पढ़ें

iOS 14 का Beta वर्जन डाउनलोड किए जाने के लिए उपलब्ध, इन नए फीचर्स का ट्रॉयल लें

Apple Event 2020: iPhone 12, Apple Watch Series 6, iPad Air 4 और Apple AirTags के साथ ये गैजेट्स हो सकते हैं लॉन्च



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here