iPhone के उत्पादन को प्रभावित कर सकती है OLED डिस्प्ले चिप की कमी

0
165


Photo:APPLE

आईफोन के उत्पादन को प्रभावित कर सकती है ओएलईडी डिस्प्ले चिप की कमी

सैन फ्रांसिस्को: वैश्विक स्तर पर चिप की कमी के बीच ओएलईडी डिस्प्ले के सैमसंग के उत्पादन पर प्रभाव के कारण एप्पल आईफोन का उत्पादन बाधित हो सकता है। निक्केई एशिया के अनुसार, बड़े बर्फीले तूफान के कारण सैमसंग को टेक्सास में अपने चिप फैब्रिकेशन प्लांट को बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा है। इस प्लांट से स्मार्टफोन और पर्सनल कंप्यूटरों के लिए चिप्स की वैश्विक आपूर्ति का पांच प्रतिशत हिस्सा उत्पादित होता है। अब इसके बंद होने से चिप्स के बाजार में व्यापक वैश्विक कमी देखी जा रही है।

आईफोन 12 और एप्पल वॉच मॉडल्स में इस्तेमाल किए जाने वाले ओएलईडी डिस्प्ले को सैमसंग के टेक्सास स्थित प्लांट में बनाया जाता है और अब प्लांट के बंद होने से एप्पल का उत्पादन भी प्रभावित हो सकता है। यह प्लांट कार्बनिक प्रकाश उत्सर्जक डायोड पैनल और इमेज सेंसर के लिए भी चिप्स का उत्पादन करती है। क्वालकॉम की आपूर्ति की कमी के कारण स्मार्टफोन निमार्ताओं की एक विस्तृत श्रृंखला प्रभावित होगी, जो प्रमुख कंपोनेंट्स के लिए कंपनी पर निर्भर हैं।

पहले यह उम्मीद की जा रही थी कि एप्पल वर्तमान चिप की कमी के कारण किसी भी उत्पादन संबंधी दिक्कतों का सामना नहीं करेगा, क्योंकि टीएसएमसी डिजाइन और नए आईफोन 12 सीरीज में उपयोग की जाने वाली अ-सीरीज की चिप्स का उत्पादन करता है, जो कि एंड्रॉएड स्मार्टफोन कंपनियों के विपरीत है, जो कि क्वालकॉम, सैमसंग और अन्य प्रोसेसर पर निर्भर हैं।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here