IPL 2021 Expert’s Corner : पृथ्वी शॉ बन सकते हैं भविष्य में टीम इंडिया का सितारा- मनिंदर सिंह

0
176


Image Source : IPLT20.COM
prithvi shaw

दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग 2021 के दूसरे मुकाबले में चेन्नई सुपरकिंग्स को 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस मैच में दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का निर्णय किया था। पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद सीएसके ने निर्धारित 20 ओवर में 7 विकेट गंवा 188 रन बनाए।

ऋषभ पंत की अगुआई में पहली बार मैदान पर उतरी दिल्ली कैपिटल्स ने सीएसके के खिलाफ इस मैच में शुरुआत से ही अपना दबदबा बनाकर रखा और टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन और पृथ्वी शॉ ने चेन्नई के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की, जिसके कारण दिल्ली ने 8 गेंद शेष रहते ही लक्ष्य को हासिल कर लिया।

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : दिल्ली के हाथों मिली हार के बाद धोनी को लगा एक और बड़ा झटका, देना होगा 12 लाख का फाइन

दिल्ली के इस दमदार खेल के बाद इंडिया टीवी के खास कार्यक्रम ‘क्रिकेट धमाका’ में भी एक्सपर्ट्स ने इस दोनों खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की है।

कार्यक्रम के मेहमान और पूर्व क्रिकेटर मनिंदर ने सिंह पृथ्वी शॉ की बल्लेबाजी पर कहा, ”पृथ्वी खुद को साबित करना चाहते हैं कि भारतीय टीम में उसकी जगह बनती है। यह खिलाड़ी भविष्य में भारतीय टीम का सितारा बन सकता है। वहीं धवन ने भी साबित किया कि भारतीय टी-20 टीम में उनकी क्या उपयोगिता है।”

वहीं पूर्व तेज गेंदबाज आरपी सिंह ने भी पृथ्वी की तारीफ की और कहा, ”इस युवा खिलाड़ी ने जिस तरह से कवर ड्राइव लगाया वह बेहतरीन था। शॉट खेलते समय उनमें आत्मविश्वास झलक रही थी और पैरों मुमेंट भी शानदार था।”

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : सीजन-14 के अपने पहले मैच में ही धवन ने लगाई रिकॉर्डों की झड़ी, इस मामले में विराट कोहली को छोड़ा पीछे

उन्होंने कहा, ”हमने हाल ही में देखा कि पृथ्वी ने घरेलू क्रिकेट में कितनी मेहनत की है। उन्होंने अपने कमजोरियों पर काम किया और जमकर रन बनाए लेकिन आईपीएल 2021 में उनकी यह पारी कई मायनों में खास थी।”

इसके अलावा उन्होंने शिखर धवन को लेकर कहा कि वह एक ऐसे खिलाड़ी हैं, जब आप किसी बड़े लक्ष्य का पीछा कर रहें हों तो निश्चित रूप से वह टीम के टॉप तीन बल्लेबाज में से एक होंगे।

आरपी सिंह ने कहा, ”जब आप बड़े स्कोर का पीछा करते हैं तब हमें एक ऐसे बल्लेबाज की जरुरत होती है जो क्रिज पर खड़ा रहकर पारी को मजबूत करें। धवन ने सीएसके के खिलाफ ऐसा ही किया। इसके अलावा उन्होंने टीम में कई कैच भी पकड़े। कुल मिलाकर धवन किसी भी टीम में रहकर अपना ऑलराउंड प्रदर्शन करते हैं।”

यह भी पढ़ें- IPL 2021 : दिल्ली के खिलाफ मिली हार के बाद फूटा धोनी का गुस्सा, इसे बताया जिम्मेदार

वहीं महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अंजुम चोपड़ा ने चेन्नई के अनुभवी खिलाड़ी सुरेश रैना की वापसी को शानदार बताया और कहा कि दो साल बाद जिस अंदाज में उन्होंने अपना खेल दिखाया वह चेन्नई के लिए एक अच्छा संकेत है।

अंजुम ने कहा, ”रैना की वापसी शानदार थी। वह बेहतरीन लय में लगे और जिस तरह उन्होंने सीधे बल्ले से सामने की तरफ शॉट लगाया उसे देखकर लगा कि वह अपने फॉर्म में हैं।”





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here