IPL 2021 | धोनी के बाद कौन बनेगा सीएसके का नया कप्तान? माइकल वॉर्न ने दिया अनोखा सुझाव

0
155


Image Source : IPLT20.COM
Michael Vaughan Picks Ravindra Jadeja New Captain Of CSK as MS Dhoni successor

2008 से चेन्नई सुपर किंग्स की टीम की भागदौड़ संभालने वाले महेंद्र सिंह धोनी के बाद किसे सीएसके की कप्तानी मिलेगी ये एक बड़ा सवाल है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर से संन्यास ले चुके महेंद्र सिंह धोनी के बारे में हाल ही में सीएसके के सीईओ ने साफ किया था कि धोनी का यह सीएसके के लिए आखिरी साल नहीं होगा। यह जवाब सुनकर फैन्स के दिलों को थोड़ी राहत तो मिली, लेकिन सवाल फिर भी नहीं बदला कि धोनी के बाद कौन सीएसके का उत्तराधिकारी होगा।

इस बड़े सवाल पर अब इंग्लैंड के पूर्व कप्तान ने अपनी राय रखी है। वॉन धोनी के बाद किसी और को नहीं बल्कि हरफनमौला रविंद्र जडेजा को सीएसके की भागदौड़ संभालता हुआ देखना चाहते हैं। वॉन का मानना है कि सीएसके को जडेजा के इर्द-गिर्द टीम बनानी चाहिए।

क्रिकबज से बात करते हुए वॉन ने कहा “आप कह सकते हैं कि धोनी 2-3 और साल खेलेंगे, लेकिन ईमानदारी से कहूं तो इसके बाद उनका ना खेलना ही बेहतर रहेगा। इसलिए आपको यह देखना शुरू करना होगा कि आप किसके आसपास टीम बना सकते हैं। मेरे हिसाब से रविंद्र जडेजा इस तरह के क्रिकेटर हैं जिसे इर्द-गिर्द मैं अपनी टीम का निर्माण करूंगा। मुझे लगता है कि वह गेंद के साथ मैदान में अच्छा है, हाथ में बल्ले के साथ उसकी मानसिकता, उसकी मानसिकता बहुत अच्छी है।”

उन्होंने आगे कहा “मेरे लिए जडेजा उस तरह के खिलाड़ी हैं, जिनके बारे में आप कह सकते हैं कि आप नंबर 4 या 5 पर बल्लेबाजी करने वाले हैं, वहां जल्दी पहुंचें। हम आपके साथ गेंदबाजी की भी शुरुआत कर सकते हैं, यह निर्भर करता है कि कौन बल्लेबाजी कर रहा है। हम आपको महत्वपूर्ण क्षेत्ररक्षण की स्थिति में डाल देंगे। वह इसके लिए तैयार है। मुझे लगता है कि वह एक अच्छा क्रिकेटर है।”

वॉन ने कहा कि सैम कुर्रन भी एक विकल्प है जिसके बारे में बात चल रही है, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह अभी इसके लिए तैयार है, वह अभी इस काम के लिए काफी य़ुवा है।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here