जो बाइडेन ने कहा-कोई संदेह नहीं है कि मुझे विजेता घोषित किया जाएगा

0
110


जो बाइडेन (फाइल फोटो)

वाशिंगटन:

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप और उनके प्रतिद्वन्द्वी, डेमोक्रेट प्रत्याशी जो बाइडेन के बीच जोरदार मुकाबला चल रहा है.चुनाव के दो दिन बाद भी अभी तक कोई उम्मीदवार जीत दर्ज करने के लिए आवश्यक मत हासिल नहीं कर पाया है. हालांकि  डेमोक्रेट उम्मीदवार जो बाइडेन ने कहा है कि उन्हें कोई संदेह नहीं है. वह राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प को हराएंगे और अमेरिकी चुनाव के विजेता घोषित किए जाएंगे, उन्होंने कहा कि मतदाता धैर्य रखें और परिणाम “बहुत जल्द” सामने आएगा.

यह भी पढ़ें

साथ ही उन्होंने पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि मुझे बहुत अच्छी तरह से पता है कि चीजें कैसी चल रही है. हमें कोई संदेह नहीं है कि जब गिनती खत्म हो जाएगी, तो सीनेटर (कमला) हैरिस और मुझे विजेता घोषित किया जाएगा.” 

गौरतलब है कि मतदान दो दिन पहले हुआ और चुनाव में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी के उम्मीदवार जो बाइडेन व्हाइट हाउस पहुंचने के लिए आवश्यक 270 निर्वाचक मंडल मत के करीब पहुंच गये हैं . उन्होंने विस्कॉन्सिन और मिशिगन में जीत दर्ज कर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप की राह को मुश्किल बना दिया है. अमेरिकी मीडिया के नवीनतम अनुमानों के अनुसार, पूर्व अमेरिकी उप राष्ट्रपति बाइडेन 253 मत और ट्रंप को 213 मत अब तक मिले हैं. 



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here