Kaun Banega Crorepati 12: 1 करोड़ के सवाल का जवाब नहीं दे पाईं छवि, क्या आप जानते हैं जवाब?

0
125


टेलीविजन का चर्चित गेम शो ‘कौन बनेगा करोड़पति 12’ (Kaun Banega Crorepati 12) अपनी पूरी रफ़्तार से दर्शकों का मनोरंजन कर रहा है. इस शो में भाग लेकर हॉटसीट तक पहुंचने वाले कई कंटेस्टेंट अपने ज्ञान के बल पर मोटी रकम जीतकर अपनी किस्मत चमका रहे हैं. गाजियाबाद से आईं छवि कुमार भी इन्हीं में से एक थीं. गुरुवार के एपिसोड में छवि हॉट सीट पर बैठीं और बहुत अच्छा खेलीं.

छवि इंडियन एयर फोर्स ऑफिसर की वाइफ हैं. शो में जब वो हॉट सीट पर बैठीं तो उन्होंने होस्ट अमिताभ बच्चन की तारीफ करनी शुरू कर दी. पहले उन्होंने उनके लुक पर कॉम्प्लीमेंट दिया. उसके बाद छवि ने बिग बी से कहा कि उनका पहनावा उन्हें सत्ते पे सत्ता के गाने दिलबर मेरे गाने की याद दिलाता है.

इसके बाद छवि ने खुद की लिखी एक कविता बिग बी के लिए पढ़ी जो कि वो खुद लिखकर आई थीं. इसके बाद छवि ने बिग बी से अपनी यूथफुलनेस का राज़ पूछा. छवि के मुंह से अपनी तारीफें सुनकर अमिताभ बच्चन ब्लश करने लगे और फिर उन्हें धन्यवाद कहा. छवि के खेल की बात करें तो हॉट सीट पर बैठकर उन्होंने बेहतरीन खेल दिखाया.

इस सीज़न में वह पहली ऐसी कंटेस्टेंट बनीं जिनके सामने 1 करोड़ का प्रश्न रखा गया. हालांकि, छवि इस सवाल का सही जवाब नहीं दे पाईं और उन्होंने 50 लाख रुपए की रकम लेकर गेम क्विट कर लिया.

छवि जिस सवाल की बदौलत 1 करोड़ रुपए जीत सकती थीं, वो ये था…
प्रश्न: 2024 तक पहली महिला और अगले पुरुष को चन्द्रमा पर उतारने के लिए अमेरिकी अंतरिक्ष कार्यक्रम का नाम किस यूनानी देवी के नाम पर रखा गया है?

A- रिया

B- नेमेसिस

C- एफ्रोडाइट

D- अर्टेमिस

इस सवाल का सही जवाब है: अर्टेमिस



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here