माधुरी दीक्षित की फिल्म ‘परिंदा’ को पूरे हुए 31 साल, सिर्फ 12 लाख के बजट में बनी थी ये फिल्म

0
172


साल 1989 में 3 नवंबर को रिलीज़ हुई माधुरी दीक्षित और अनिल कपूर अभिनीत और विधु विनोद चोपड़ा द्वारा निर्देशित फिल्म परिंदा ने 31 साल पूरे कर लिए हैं. फिल्म के 31 साल पूरे होने पर, माधुरी दीक्षित ने परिंदा का एक पोस्टर शेयर किया और लिखा- पारिंदा में पारो चलाना एक रोमांचक अनुभव था. फिल्म की टैगलाइन द मोस्ट पावरफुल फिल्म एवर मेड को सही ठहराती है. मैंने पहली बार एक डेथ सीन भी किया था. कमाल की कास्ट और क्रू के साथ अद्भुत यादें इसे बेहद खास बनाती हैं.

फिल्म परिंदा के लेखक-निर्देशक विधु विनोद चोपड़ा ने एक इंटरव्यू के दौरान एक किस्सा शेयर करते हुए बताया कि, अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित रोमांटिक गाने की शूटिंग कर रहे थे. पुराने दिनों में इस तरह के रोमांटिक सीन बेहद कम हुआ करते थे और एक शॉट में सीन को कैप्चर करने के लिए निर्देशकों को कैसे संघर्ष से गुजरना पड़ता था और आज बॉलीवुड में रोमांटिक सीन आम बात है, लेकिन कई सालों पहले इस तरह के दृश्य बहुत कम थे.

वहीं मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक इंटरव्यू में फिल्म के डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने खुलासा किया था कि उनके पास फिल्म को बनाने के लिए केवल 12 लाख रु. का बजट था. फिल्म के बजट के लिहाज से ये रकम बेहद कम थी लेकिन इससे ये फायदा हुआ कि फिल्म को और ज्यादा ऑथेंटिक फील मिल गया. लोकेशन, चिल्लाती हुई भीड़ सबकुछ रियल था और हमारी वीकनेस ही हमारी स्ट्रेंथ बन गई. फिल्म में अपनी बेहतरीन परफॉरमेंस के लिए नाना पाटेकर को बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का नेशनल अवॉर्ड मिला था.





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here