Muhurat Trading: नए संवत 2077 का हुआ शानदार आगाज, Sensex 195 अंक और Nifty 50 अंक बढ़कर हुआ बंद

0
140


Photo:PTI

बीएसई और एनएसई पर द‍िवाली के दिन एक घंटे के मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान जमकर कारोबार हुुुुुआ।

नई दिल्‍ली। कोरोना काल में देशभर में मनाए जा रहे दिवाली के दिन भारतीय शेयर बाजारों ने मुहूर्त ट्रेडिंग के दौरान धमाकेदार शुरुआत की। मुहूर्त ट्रेडिंग के दिन सेंसेक्स-निफ्टी ने आज अपना ऑल टाइम हाई का रिकॉर्ड भी बनाया। आज चारों अहम इंडेक्स जोश में नजर आए। सेंसेक्स आज 194.98 अंक यानी 0.45 प्रतिशत की बढ़त के साथ 43,637.98 स्तर पर बंद हुआ। वहीं निफ्टी 50.65 अकं यानी 0.40 प्रतिशत की बढ़त के साथ 12,770.60 के र पर बंद हुआ। दिग्गज शेयरों के साथ ही मिड और स्मॉलकैप शेयरों में भी अच्छी खरीदारी रही। बीएसई का मिडकैप इंडेक्स 0.62 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। वहीं, स्मॉलकैप इंडेक्स 0.84 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ। तेल और गैस शेयरों में भी आज खरीदारी रही। बीएसई का ऑयल एंड गैस इंडेक्स 1.5 प्रतिशत की बढ़त के साथ बंद हुआ।

बैंकिंग शेयरों में भी खरीदारी रही। बैंक निफ्टी आज 0.2 प्रतिशत की बढ़त के साथ 28,519.20 के स्तर पर बंद हुआ है। निफ्टी के पीएसयू बैंक इंडेक्स में 0.11 प्रतिशत और प्राइवेट बैंक इंडेक्स में 0.24 प्रतिशत की बढ़त देखने को मिली। आज की चौतरफा तेजी में निफ्टी रिकॉर्ड ऊंचाई पर बंद हुआ है। बीएसई के सभी सेक्टर इंडेक्स में खरीदारी देखने को मिली है। तेल-गैस, फर्टिलाइजर में सबसे ज्यादा तेजी रही। ऑटो, फार्मा, रियल्टी शेयरों में भी तेजी रही। निफ्टी के 50 में से 35 शेयरों में तेजी रही। वहीं, सेंसेक्स के 30 में से 22 शेयरों में खरीदारी देखने को मिली।

टॉप लूजर्स, टॉप गेनर्स

मुहूर्त ट्रेडिंग में सेंसेक्स 30 के 22 शेयरों में तेजी रही है। टॉप गेनर्स में एयरटेल, टाटा स्टील, सनफार्मा, आईटीसी, इंफोसिस, एचडीएफसी बैंक, एलएंडटी, ओएनजीसी और एनटीपीसी शामिल हैं। टॉप लूजर्स में पावरग्रिड, टाइटन कंपनी, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज ऑटो और बजाज फाइनेंस शामिल हैं।

आईटी  और रियल्टी शेयरों में तेजी

आज के कारोबार में बाजार में चौतरफा खरीददारी देखने को मिली। निफ्टी पर सभी प्रमुख 11 इंडेक्स हरे निशान में बंद हुए। आईटी और रियल्टी इंडेक्स में आधे प्रति‍शत से ज्यादा तेजी रही। बैंक, फाइनेंशियल, ऑटो, एफएमसीजी, मेटल और फार्मा इंडेक्स भी हरे निशान में बंद हुए।

शुक्रवार को हुई थी जमकर खरीदी

बाजार के आंकड़ों के अनुसार विदेशी संस्थागत निवेशकों (एफआईआई) ने शुक्रवार को 1,935.92 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे, जबकि घरेलू संस्थागत निवेशकों ने अस्थायी विनिमय आंकड़ों के अनुसार 2,462.42 करोड़ रुपये के शेयरों की बिक्री की।





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here