मुंबई पुलिस ने HC में कहा- शायद सुशांत राजपूत की मानसिक हालत बहनों द्वारा दी गई दवा से बिगड़ी

0
143


मुंबई: मुंबई पुलिस ने बॉम्बे हाई कोर्ट में हलफनामा दाखिल कर कहा है कि अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की बहनों (प्रियंका सिंह और मीतू सिंह) के खिलाफ FIR दर्ज करना उसका कर्तव्य था. पुलिस ने कहा कि अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती द्वारा प्रियंका सिंह और मीतू सिंह के खिलाफ दर्ज कराई गई शिकायत ने ‘अपराध होने का खुलासा’ किया है.

बांद्रा पुलिस के पुलिस निरीक्षक निखिल कापसे ने हलफनामा दाखिल कर कहा है कि पुलिस किसी भी याचिकाकर्ता या मृतक की छवि को खराब नहीं कर रही है. हलफनामे में बीना जांच दवाइयों की Prescription का जिक्र है. एफिडेविट के मुताबिक मुंबई पुलिस ने कहा है कि ”शायद सुशांत सिंह राजपूत की मानसिक हालत बहनों द्वारा दी गई दवा से बिगड़ी.”

सुशांत सिंह राजपूत की बहनों ने कथित धोखाधड़ी और अपने भाई के लिए दवाइयों का फर्जी पर्चा बनाने को लेकर दर्ज प्राथमिकी खारिज करने का अनुरोध हाई कोर्ट में किया है. बांद्रा पुलिस ने रिया चक्रवर्ती से शिकायत मिलने के बाद सितंबर में राजपूत की बहनों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की थी.

हलफनामे में दावा किया गया कि शिकायतकर्ता (चक्रवर्ती) के अनुसार, याचिकाकर्ता ने दिल्ली के एक डॉक्टर की मदद से फर्जी मेडिकल पर्चा भेजा जिसमें राजपूत को घबराहट दूर करने वाली दवाइयां देने की बात की गई थी.

इसमें कहा गया है कि प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस ने उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुसार प्राथमिकी संबंधी सभी प्रासंगिक दस्तावेज सीबीआई को भेजे.

पुलिस ने सीबीआई के इस रुख का विरोध किया कि उसे उसी मामले में प्राथमिकी दर्ज नहीं करनी चाहिए, जिसकी जांच केंद्रीय एजेंसी पहले से ही कर रही है. हलफनामे में कहा गया है, ‘‘सीबीआई जिस मामले की जांच कर रही है, वह बिहार में मृतक के पिता ने दर्ज कराया था.’’

जस्टिस एस एस शिंदे और जस्टिस एम एस कार्णिक की पीठ बुधवार को मामले को लेकर आगे की सुनवाई करेगी.



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here