WhatsApp पर आने वाला है नया फीचर, अब वॉइस मैसेज सेंड करने से पहले सुन पाएंगे

0
111


WhatsApp अपने यूजर्स के लिए समय-समय पर जरूरत के हिसाब से फीचर्स लेकर आता रहता है. पिछले काफी समय से व्हाट्सऐप (Whatsapp) वॉइस मैसेज की प्लेबैक स्पीड (Playback Speed) पर वर्क कर रहा है. इस फीचर के आने के बाद आप वॉइस मैसेज को अलग-अलग स्पीड में सुन पाएंगे. आप चाहें तो तेज या धीमी स्पीड पर भी वॉइस मैसेज सुन सकेंगे. अभी इस फीचर की टेस्टिंग की जा रही है. अब व्हाट्सऐप पर इसी से जुड़ा एक और खास फीचर आने वाला है. व्हाट्सएप वॉइस मैसेज के इस नए फीचर की टेस्टिंग हो रही है. इस फीचर के आने के बाद आप कोई भी वॉइस मैसेज भेजने से पहले उसे सुन भी पाएंगे.

ऐसे काम करेगा नया फीचर
दरअसल, अभी तक व्हाट्सऐप पर किसी को वॉइस मैसेज भेजना होता है तो इसके लिए माइक के बटन को दबाकर मैसेज रिकॉर्ड करना होता है. आप जैसे ही माइक के बटन से हाथ हटाते है तो वॉइस मैसेज ऑटोमैटिकली चला जाता है. लेकिन नए फीचर के आने के बाद आप मैसेज भेजने से पहले सुन भी पाएंगे. अभी मैसेज सीधा सेंड हो जाता है.

खबरों की मानें तो व्हाट्सऐप में नए फीचर के आने के बाद एक रिव्यू बटन जोड़ा जाएगा. जिस पर टैप करके आप वॉइस मैसेज को सुन पाएंगे. इससे फायदा ये होगा कि अगर आपने कुछ गलत रिकॉर्ड कर दिया है या आप मैसेज भेजना नहीं चाहते हैं तो आप ये तय कर सकते हैं कि आपको मैसेज भेजना है या कैंसिल करना है.

फोटो और वीडियो बड़े साइज में दिखेंगे
व्हाट्सऐप का एक और फीचर ऐप में शामिल होने वाला है. इस नए फीचर में अब आप व्हाट्सएप चैट में फोटो और वीडियो को पहले से बड़े साइज में दिख पाएंगे. इस फीचर के आने से पहले व्हाट्सऐप पर जब कोई फोटो भेजता था, तो उसका प्रीव्यू स्क्वायर शेप में नजर आता था. मतलब फोटो लंबी है तो प्रीव्यू में यह कट जाती थी. अब नया फीचर आने के बाद आप फोटो बिना खोले भी पूरा देख पाएंगे. व्हाट्सऐप पर जिस साइज की फोटो होगी, वो उसी साइज में वैसी ही दिखेगी. 

ये भी पढ़ें: अब WhatsApp पर मिलेगी आपके नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर की जानकारी, बस करना होगा ये काम



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here