अब ग्रुप मेंबर्स भी कर सकेंगे मैसेज को डिसअपीयर, WhatsApp ला रहा ये खास फीचर

0
221


इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp के दुनियाभर में करोड़ों यूजर्स हैं. ये ऐप इसलिए भी पॉपुलर है क्योंकि ये यूजर्स को मैसेजिंग के अलावा भी ज्यादा से ज्याद सुविधा देता है. ऐप में यूजर्स को एक खास फीचर का लंबे समय से इंतजार था. वहीं अब ये इंतजार खत्म होने जा रहा है. खबरें हैं कि व्हाट्सऐप जल्द ही ग्रुप के लिए डिसअपीयरिंग फीचर लेकर आने वाला है. माना जा रहा है कि जल्द ही ये फिचर यूजर्स के लिए रोल आउट कर दिया जाएगा. 

ग्रुप मेंबर्स को मिलेगा कंट्रोल
WhatsApp की अपडेट्स पर नजर रखने वाले WABetaInfo के मुताबिक अब जल्द ही व्हाट्सऐप के ग्रुप के मेंबर्स को भी डिसअपीयरिंग मैसेज का कंट्रोल मिलेगा. पिछले साल ये फीचर सिंगल चैट के लिए पेश किया गया था. वहीं अब ये ग्रुप चैट्स के लिए अवेलेबल होगा. 

एडमिन मेंबर के लिए कर सकेंगे इनेबल
WABetaInfo की मानें तो इस फीचर के आनें के बाद वॉट्सऐप ग्रुप के एडमिन के साथ ग्रुप के मेंबर्स भी डिसअपीयरिंग मैसेज फीचर का यूज कर सकेंगे. फिलहाल ये सर्विस केवल ग्रुप एडिमन तक ही सीमित है मतलब किसी ग्रुप का एडमिन इस नए फीचर के तहत किसी ग्रुप के मेंबर के लिए इस फीचर को इनेबल कर सकते हैं.

मिलेंगे दो ऑप्शंस
इस फीचर में एडमिन के पास दो ऑप्शंस होंगे. पहला ‘All participants’ और दूसरा  ‘Only Admin.’ एडमिन को इन दोनों ऑप्शंस में से किसी एक को सलेक्ट करना होगा. अभी ये फीचर टेस्टिंग फेज में है, जो कि लेटेस्ट बीटा वर्जन एंड्रॉयड 2.21.8.7 में की जा रही है.

ये भी पढ़ें

WhatsApp में ज्यादा मैसेज से हो गए हैं परेशान, तो इस फीचर का करें इस्तेमाल

बर्थडे विश के लिए रात 12 बजे तक नहीं जागना पड़ेगा, WhatsApp पर ऐसे शेड्यूल कर सकते हैं मैसेज



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here