PUBG Mobile गेम इस महीने भारत में कर सकता है वापसी, 18 साल से कम उम्र के यूजर्स के लिए ये होंगे नियम

0
152


PUBG Mobile के भारत में लाखों दीवानें हैं, जिन्हें इस गेम की वापसी का बेसब्री से इंतजार है. इन लाखों लोगों का इंतजार अब बहुत जल्द खत्म होने जा रहा है. ये गेम अब नए अवतार के साथ भारत में वापसी को तैयार है. लॉन्च से पहले कंपनी ने इसके बारे में कुछ जानकारियां साझा की हैं. जिसके मुताबिक ये गेम भारत में Battlegrounds Mobile India के नाम से पेश किया जाएगा. कंपनी के अनुसार ये गेम के ग्लोबल वर्जन से थोड़ा अलग और दिलचस्प होगा. साथ ही कंपनी इस बार इसे नई प्राइवेसी पॉलिसी के तहत लॉन्च करेगी.

जून में कर सकता है वापसी
गेम डेवलपर्स कंपनी Krafton ने अभी गेम के लॉन्चिंग डेट की आधिकारिक ऐलान नहीं किया है, लेकिन खबरों की मानें तो बैटल मोबाइल इंडिया गेम अगले महीने लॉन्च किया जा सकता है. गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन लॉन्चिंग से दस दिन पहले शुरू होने सी उम्मीद है. Battlegrounds Mobile India का प्री-रजिस्ट्रेशन लाइव होने के बाद इसे गूगल प्ले स्टोर और ऐपल ऐप स्टोर से यूजर्स प्री-रजिस्टर्ड कर सकेंगे.

डेटा सिक्योरिटी का होगा खास ख्याल
क्राफ्टन ने ये ऐलान किया है कि Battlegrounds Mobile India गेम बिल्कुल फ्री होगा. कंपनी ने बताया कि इस बार डेटा सिक्योरिटी और प्राइवेसी का इस बार खास ख्याल रखा गया है. क्राफ्टन ने कहा है कि इस बार यूजर्स का डेटा देश में ही स्टोर किया जाएगा. साथ ही इस बार लॉ- रेगुलेशन का भी ध्यान रखा जाएगा. कंपनी इस गेम के बाद अन्य गेम ऐप भी लॉन्च करेगी, जो इस समय भारत में अवेलेबल नहीं हैं.

देना होगा पैरेंट्स का नंबर
गेम डेवलपर्स क्राफ्टन के मुताबिक 18 साल के कम उम्र के गेम लवर्स के लिए इस बार नियम थोड़े सख्त होंगे. बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया गेम खेलने के लिए उन्हें पैरेंट्स की परमिशन की जरूरत होगी और उन्हें पैरेंट्स का मोबाइल नंबर भी देना होगा, जिससे ये मालूम होगा कि वो गेम खेलने योग्य हैं या फिर नहीं. वहीं कंपनी ने ये भी साफ किया है कि पबजी के नए अवतार को भारत में जल्द लॉन्च किया जाएगा और ये इंडियन गेम लवर्स की जरूरतों के हिसाब से बेहतर होगा.

ये भी पढ़ें

PUBG री लॉन्च का इंतजार खत्म! कब और कैसे करें प्री-रजिस्ट्रेशन, यहां जानें सबकुछ

PUBG Mobile फिर कर रहा है वापसी, बदले नाम के साथ पोस्टर रिलीज, यहां है पूरी जानकारी



Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here