IPL 2020 : ओपनिंग करते हुए रॉबिन उथप्पा के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड

0
61


Image Source : IPLT20.COM
IPL 2020 : ओपनिंग करते हुए रॉबिन उथप्पा के नाम दर्ज हुआ ये खास रिकॉर्ड

राजस्थान रॉयल्स के रॉबिन उथप्पा ने IPL 2020 के 33वें मैच में बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है। उथप्पा ने जैसे ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ मैच में छठा रन पूरा किया वैसे ही वह IPL के इतिहास में 4500 रन बनाने वाले चुनिंदा खिलाड़ियों के क्लब में शामिल हो गए।

रॉबिन उथप्पा IPL के इतिहास में 4500 रन बनाने वाले ओवरऑल 9वें जबकि छठे भारतीय खिलाड़ी है। रॉयल चेलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ इस मैच में उथप्पा ने 22 गेंदों पर 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 41 रनों की पारी खेली।

ये इस सीजन पहली बार है जब रॉबिन उथप्पा को राजस्थान की ओर से ओपनिंग में बल्लेबाजी करने का मौका मिला। इस मैच में उथप्पा सलामी बल्लेबाज के तौर पर बेन स्टोक्स के साथ उतरे और पहले विकेट के लिए 50 रनों की बेहतरीन साझेदारी की।

गौरतलब है कि IPL में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड विराट कोहली के नाम है जिन्होंने 186 मैचों में 5719 रन बनाए हैं। वहीं, दूसरे नंबर पर सुरेश रैना हैं जिनके नाम 5368 रन दर्ज हैं।

कोरोना से जंग : Full Coverage

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Live TV देखने के लिए यहां क्लिक करें। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here