SBI का UPI यूज करने वाले ग्राहकों के लिए जरूरी खबर

0
90


Photo:PTI

State Bank of India SBI UPI Upgradation transaction problem use yono net banking

नई दिल्ली। देश के सबसे बड़े सरकारी भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) ने UPI यूज करने वाले ग्राहकों के लिए एक महत्वपूर्ण सूचना की जानकारी ट्वीट करके दी है। एसबीआई के ट्वीट के मुताबिक, 9 जनवरी 2021 को एसबीआई अपने यूपीआई प्लेटफार्म को ग्राहकों और अच्छी सुविधा देने के लिए अपग्रेड करने जा रहा है इसलिए 9 जनवरी (शनिवार) को एसबीआई की यूपीआई सर्विस पर कुछ दिक्कतें आ सकती हैं। एसबीआई ने अपनी सूचना में यह भी कहा है कि असुविधा के लिए हमें खेद है और आपसे अनुरोध है कि आप हमारे वैकल्पिक डिजिटल चैनलों जैसे कि योनो, योनो लाइट या नेट बैंकिंग का उपयोग करें, जो इस अपग्रेड गतिविधि से प्रभावित नहीं होंगे।

एसबीआई ने अपने ट्वीट में ये भी लिखा है कि हम अपने सम्मानित ग्राहकों से अनुरोध करते हैं कि हम निर्बाध बैंकिंग अनुभव प्रदान करने के लिए अपनी सेवाओं को बेहतर बनाने की दिशा में काम कर रहे हैं और हमारे साथ सहयोग करें। 

एसबीआई ने आवास ऋण की दरों में 0.30 प्रतिशत छूट दी, प्रोसेसिंग फीस पूरी तरह माफ

भारतीय स्टेट बैंक ने शुक्रवार को आवास ऋण की दरों पर 0.30 प्रतिशत तक छूट देने और प्रोसेसिंग फीस को पूरी तरह माफ करने की घोषणा की। बैंक द्वारा जारी एक विज्ञप्ति में कहा गया कि आवास ऋण पर नई ब्याज दरें सिबिल स्कोर से जुड़ी हुई हैं और 30 लाख रुपये तक के ऋण के लिए 6.80 प्रतिशत से शुरू हैं, जबकि 30 लाख रुपये से अधिक के ऋण के लिए ब्याज दर 6.95 प्रतिशत से शुरू होगी। बैंक ने बताया कि महिला कर्जदारों को 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त छूट मिलेगी।

घर खरीदारों का होगा फायदा

विज्ञप्ति के मुताबिक, ‘‘घर खरीदारों को आकर्षक रियायत देने के मकसद से, देश के सबसे बड़े ऋणदाता एसबीआई ने आवास ऋण पर 30 बीपीएस (0.30 प्रतिशत) की छूट और प्रोसेसिंग फीस पर 100 प्रतिशत छूट देने की घोषणा की है।’’ बैंक ने कहा कि पांच करोड़ रुपये तक के ऋण के लिए आठ महानगरों में 0.30 प्रतिशत तक की ब्याज रियायत भी उपलब्ध है। विज्ञप्ति में कहा गया है कि ग्राहक योनो ऐप के माध्यम से घर बैठे आसानी से आवेदन कर सकते हैं और 0.05 प्रतिशत की अतिरिक्त ब्याज राहत पा सकते हैं। बैंक के प्रबंध निदेशक (खुदरा और डिजिटल बैंकिंग) सी एस सेट्टी ने कहा, ‘‘हमें मार्च 2021 तक अपने संभावित आवास ऋण ग्राहकों के लिए छूट बढ़ाने की खुशी है।’’ 

एसबीआई, आईओसी ने को-ब्रांडेड रूपे डेबिट कार्ड पेश किया 

भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) और इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन (आईओसी) ने बृहस्पतिवार को मिलकर एक संपर्करहित सह-ब्रांड रूपे डेबिट कार्ड पेश किया। बैंक ने बयान में कहा गया है कि देशभर के ग्राहक स्थानीय एसबीआई शाखा में जाकर यह कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। यह एक संपर्करहित कार्ड है और इसमें 5,000 रुपये तक का भुगतान ‘‘टैप’’ के साथ किया जा सकता है।

एसबीआई के चेयरमैन दिनेश कुमार खारा ने कहा, ‘‘हमारा मानना है कि ‘टैप एंड पे’ प्रौद्योगिकी के साथ यह सह-ब्रांड वाला कार्ड कई आकर्षक लाभ और पेशकश उपलब्ध कराएगा। कार्डधारकों को इससे ईंधन की खरीद पर अच्छा अनुभव होगा।’’ उन्होंने कहा कि सुरक्षित और सुविधाजनक संपर्करहित भुगतान के जरिये यह कार्ड ग्राहकों की रोजाना की खरीदारी को भी सुगम बनाएगा। इस कार्ड के जरिये इंडियन ऑयल के पेट्रोल पंपों से ईंधन खरीदने पर कार्डधारकों को 0.75 प्रतिशत लॉयल्टी अंक मिलेंगे। कार्ड के जरिये ईंधन की मासिक खरीद की कोई सीमा नहीं है। 





Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here